scriptआजमगढ़ में तैनात सिपाही के खिलाफ चंदौली में दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज | Rape FIR against UP Police Constable appointed in Azamgarh | Patrika News

आजमगढ़ में तैनात सिपाही के खिलाफ चंदौली में दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज

locationआजमगढ़Published: Jun 06, 2020 01:09:05 pm

मामला संज्ञान में आने के बाद निलंबन की कार्रवाई में जुटी पुलिस।

up police

एक पुराने मामले में उनसे जब वकील साहब ने सवाल पूछ दिया तो वो घबरा कर वहीं मुर्छा खा गये

आजमगढ़. पुलिस लाइन में तैनात तैनात सिपाही पर चंदौली की एक युवती ने दुष्र्कम का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करायी है। युवती का आरोप है कि जब वह 15 साल की थी तब से सिपाही शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाता रहा लेकिन शादी दूसरे से कर ली। चंदौली पुलिस ने सिपाही के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं आजमगढ़ पुलिस आरोपी के निलंबन की कार्रवाई में जुटी है।

 

चंदौली की रहने वाली युवती के परिजनों का आरोप है कि वर्ष 2015 में बबुरी गांव निवासी सलीम उसके घर रूक कर परीक्षा दे रहा था। उसी दौरान उसकी बेटी से नजदीकी बढ़ी, उस समय उसकी बेटी की उम्र 15 साल थी। सलीम ने उसे प्रेमजाल में फंसाकर उसके साथ शारीरिक संबंध भी बना लिया। सलीम नाबालिग को निकाह के नाम पर बहला फुुसलाकर लगातार उसे अपने हवस का शिकार बनाता रहा। इसी बीच उसकी यूपी पुलिस में नौकरी लग गई।

 

युवती ने बताया कि नौकरी के दौरान वह वीडियो काॅलिंग व फोन पर बराबर उससे बात करता था। घर आने पर वह उससे मिलता जुलता था और घुमाने फिराने ले जाता था। दोनों पति पत्नी की तरह रहते थे लेकिन नौकरी मिलने के कुछ दिन बाद उसने धानापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी कर ली। जब उसने विरोध किया तो उसने उसे समझाकर चुप करा दिया और कहा कि जल्द ही उससे शादी कर लेगा। उसने यह शादी मजबूरी में की है। शादी के बाद भी सलीम उससे मिलता जुलता रहा। युवती के अनुसार अब वह 20 वर्ष की हो गई है लेकिन 15 वर्ष की उम्र से ही उसने कई बार शारीरिक संबंध बनाए।

 

युवती की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए चंदौली पुलिस ने आरोपी सिपाही के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी वर्तमान में आजमगढ़ पुलिस लाइन में तैनात है। एफआईआर के संबंध में आजमगढ़ पुलिस को सूचित किया जा चुका है। आजमगढ़ पुलिस आरोपी के निलंबन की कार्रवाई में जुटी है।

By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो