scriptकरोड़ों के घोटाले में फंसी गांधी आश्रम प्रबंध कमेटी | RC Issue against Gandhi Ashram Management Committee | Patrika News

करोड़ों के घोटाले में फंसी गांधी आश्रम प्रबंध कमेटी

locationआजमगढ़Published: Nov 13, 2018 09:08:23 am

प्रबंध कमेटी के खिलाफ जारी हुई आरसी।

Azamgarh Gandhi Ashram

आजमगढ़ गांधी आश्रम

आजमगढ़. राहुल नगर मड़या स्थित गांधी आश्रम के 110 कार्यरत एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों के बकाया दो करोड़, छह लाख, 21 हजार, 106 रुपये की वसूली के लिए भविष्य निधि संगठन कार्यालय वाराणसी की प्रबंध कमेटी के नाम आरसी जारी की गई है, जबकि उपभोक्ता फोरम की तरफ से भुगतान के लिए वसूली का आदेश दिया गया है। आरसी जारी होने के बाद संबंधित धनराशि जमा न करने पर दूसरी आरसी जारी की गई है।
वाराणसी के बंतरी, दानगंज निवासी आवेदक चंद्रिका चौबे ने आठ सितंबर को प्रार्थना पत्र दिया था कि क्षेत्रीय श्री गांधी आश्रम ठंडी सड़क मड़या राहुल में कर्मचारी थे। सेवानिवृत्ति के बाद भविष्य निधि का भुगतान नहीं किया गया। संग्रह अमीन प्रभारी अधिकारी शिकायत कलेक्ट्रेट को प्रेषित रिपोर्ट में बताया है कि उपभोक्ता फोरम आजमगढ़ से जारी वसूली प्रमाण पत्र की वसूली नहीं की जा रही है।
जिला उपभोक्ता फोरम से प्राप्त वसूली प्रमाण पत्र के संबंध में क्षेत्रीय गांधी आश्रम से वसूली के लिए आरसी प्रपत्र-36 जारी किया गया। उसके बाद अनुस्मारक पत्र भी जारी हुआ, लेकिन मंत्री द्वारा बकाया जमा नहीं किया जा रहा है। गांधी आश्रम का विभागीय खाता पीएफ आफिस वाराणसी द्वारा होल्ड लगवाया गया है। इस संबंध में एक बार फिर अनुस्मारक पत्र जारी किया गया है।
By Ran Vijay Singh

ट्रेंडिंग वीडियो