scriptचेकिंग के दौरान इनोवा से बरामद किया 8605 रियाल विदेशी मुद्रा | Recovered 8605 riyal foreign currency in azamgarh | Patrika News

चेकिंग के दौरान इनोवा से बरामद किया 8605 रियाल विदेशी मुद्रा

locationआजमगढ़Published: Apr 16, 2019 09:53:12 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

बरामद रियाल को जब्त कर कोषागार के डबल लॉक में रखवा दिया गया है

up news

चेकिंग के दौरान इनोवा से बरामद किया 8605 रियाल विदेशी मुद्रा

आजमगढ़. लोकसभा चुनाव में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इधर, आचार संहिता की टीम भी सक्रिय हो गई है। सोमवार की रात सिधारी थाना क्षेत्र के बैठौली बाईपास के समीप से फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने 8605 रियाल के साथ एक युवक का धर दबोचा। यह युवक लखनऊ से मऊ इनोवा से जा रहा था। उसके पास से बरामद रियाल को जब्त कर कोषागार के डबल लॉक में रखवा दिया गया है।
फ्लाइंग स्क्वायड की टीम के प्रभारी डा. बृजेश कुमार अपने दल-बल के साथ सोमवार की रात बैठौली तिराहे पर वाहनों की चेकिग कर रहे थे। इस बीच इनोवा गाड़ी की जांच पड़ताल की गई तो 8605 रियाल बरामद किया गया। यह भारतीय मुद्रा के अनुसार 1 लाख 46 हजार 285 रुपये हैं। लखनऊ से मऊ जनपद के कोतवाली क्षेत्र के मुंशीपुरा निवासी सेराज अहमद पुत्र मो. मजहर इनोवा गाड़ी से अपने घर जा रहा था। बैठौली तिराहे के समीप जांच के दौरान उसकी गाड़ी से 8605 रियाल बरामद किया।
इस दौरान पूछताछ में रियाल का कागज नहीं दिखा सका। इस पर टीम ने सारे रियाल को जब्त कर लिया। इसके बाद मुख्य कोषाधिकारी विजय शंकर के हवाले कर दिया। मुख्य कोषाधिकारी ने उसे डबल लॉक में जमा कर दिया है। उन्होंने कहा कि सेराज रियाल का कागज दिखाएगा तथा स्पष्टीकरण देगा तभी उसे वापस दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो