scriptआजमगढ़ में वीवीपैट से निकली बिना चुनाव चिन्ह वाली पर्ची, कल फिर डाले जाएंगे वोट | Repoll in Azamgarh Village Booth Due to ABCD Printed Slips from VVPAT | Patrika News

आजमगढ़ में वीवीपैट से निकली बिना चुनाव चिन्ह वाली पर्ची, कल फिर डाले जाएंगे वोट

locationआजमगढ़Published: May 18, 2019 10:05:34 am

जांच में सही पायी गयी समाजवादी पार्टी के पोलिंग एजेंट की शिकायत, आयोग ने लिया पुनर्मतदान का फैसला।

EVM VVPAT

ईवीएम वीवीपैट

आजमगढ़. छठें चरण में आजमगढ़ लोकसभा सीट पर छठें चरण के चुनाव में बीती 12 मई को वोटिंग हुई थी। अब आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र के एक बूथ पर फिर से वोटिंग करायी जाएगी। ऐसा इसलिये क्योंकि जब 12 मई को यहां वोटिंग हो रही थी, उस समय वोटिंग के दौरान वीवीपैट मशीन से किसी प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह की जगह ABCD अंकित पर्चियां निकल रही थीं। इसकी शिकायत के बाद जांच हुई और मामला सही पाए जाने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी शिवाकान्त दि्ववेदी ने सवातवें चरण के चुनाव के साथ ही रविवार को फिर से मतदान कराने का फैसला किया है।
मामला मुबारकपुर विधानसभा अनतर्गत प्राथमिक विद्यालय करौत के कक्ष संख्या 1 के बूथ नंबर 337 वा इस तरह की शिकायत मिली थी। समाजवादी पार्टी के पोलिंग एजेंट ने इस बात की लिखित शिकायत की थी। शिकायत की गंभीरता से जांच कीगई तो इसकी पुष्टि भी हो गयी। जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक 12 मई को शिकायत मिली थी कि वीवीपैट पर किसी कैंडिडेट का चुनाव निशन दिखने के बजाय उस पर ABCD आदि अंकित दिख रहे हैं।
जांच में इसकी पुष्टि होते ही बूथ पर दोबारा मतदान का निर्णय करने की संस्तुति चुनाव आयोग के जरिये करा दी गी। 19 मई को यहां फिर सुबह सात से शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे। शनिवार को पुनर्मतदान के लिये पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। बताते चलें कि बूथ पर कुल 1000 वोट हैं, जिनमें से वोटिंग के दौरान 432 वोट ही पड़े थे। यहां बार-बार ईवीएम हैंग होने की शिकायत भी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो