आजमगढ़ में वीवीपैट से निकली बिना चुनाव चिन्ह वाली पर्ची, कल फिर डाले जाएंगे वोट

आजमगढ़ में वीवीपैट से निकली बिना चुनाव चिन्ह वाली पर्ची, कल फिर डाले जाएंगे वोट

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: May, 18 2019 10:05:34 AM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

  • जांच में सही पायी गयी समाजवादी पार्टी के पोलिंग एजेंट की शिकायत, आयोग ने लिया पुनर्मतदान का फैसला।

आजमगढ़. छठें चरण में आजमगढ़ लोकसभा सीट पर छठें चरण के चुनाव में बीती 12 मई को वोटिंग हुई थी। अब आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र के एक बूथ पर फिर से वोटिंग करायी जाएगी। ऐसा इसलिये क्योंकि जब 12 मई को यहां वोटिंग हो रही थी, उस समय वोटिंग के दौरान वीवीपैट मशीन से किसी प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह की जगह ABCD अंकित पर्चियां निकल रही थीं। इसकी शिकायत के बाद जांच हुई और मामला सही पाए जाने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी शिवाकान्त दि्ववेदी ने सवातवें चरण के चुनाव के साथ ही रविवार को फिर से मतदान कराने का फैसला किया है।

 

मामला मुबारकपुर विधानसभा अनतर्गत प्राथमिक विद्यालय करौत के कक्ष संख्या 1 के बूथ नंबर 337 वा इस तरह की शिकायत मिली थी। समाजवादी पार्टी के पोलिंग एजेंट ने इस बात की लिखित शिकायत की थी। शिकायत की गंभीरता से जांच कीगई तो इसकी पुष्टि भी हो गयी। जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक 12 मई को शिकायत मिली थी कि वीवीपैट पर किसी कैंडिडेट का चुनाव निशन दिखने के बजाय उस पर ABCD आदि अंकित दिख रहे हैं।

 

जांच में इसकी पुष्टि होते ही बूथ पर दोबारा मतदान का निर्णय करने की संस्तुति चुनाव आयोग के जरिये करा दी गी। 19 मई को यहां फिर सुबह सात से शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे। शनिवार को पुनर्मतदान के लिये पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। बताते चलें कि बूथ पर कुल 1000 वोट हैं, जिनमें से वोटिंग के दौरान 432 वोट ही पड़े थे। यहां बार-बार ईवीएम हैंग होने की शिकायत भी थी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned