scriptआजमगढ़ से तस्करी के लिए बंगाल भेजे जा रहे थे गोवंश, बलिया पुलिस ने पकड़ा | Restricted Animal Smuggling from Azamgarh Police Recovered animals | Patrika News
आजमगढ़

आजमगढ़ से तस्करी के लिए बंगाल भेजे जा रहे थे गोवंश, बलिया पुलिस ने पकड़ा

आजमगढ़ से एक ट्रक में लादकर 21 गोवंश को तस्करी के लिए बंगाल भेजा जा रहा था जिसे बलिया पुलिस ने पकड़ लिया। इस दौरान तस्कर भागने में सफल रहे। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है।

आजमगढ़May 08, 2021 / 04:43 pm

रफतउद्दीन फरीद

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. कोरोना काल में लाॅकडाउन के बीच पशु तस्करी का खेल जारी है। शनिवार को आजमगढ़ से ट्रक में लादकर बंगाल भेजे जा रहे 21 गोवंश को बलिया पुलिस ने बरामद किया। वाहन में पशु इस तरह भरे हुए थे कि एक गाय की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने 10 गाय व 10 सांड़ को कब्जे में ले लिया है। वहीं तस्कर भागने में सफल रहे है।

चैकी इंचार्ज चांद दियर सूरज सिंह शनिवार की सुबह क्षेत्र भ्रमण पर थे। उसी दौरान उन्हे सूचना मिली कि आजमगढ़ से ट्रक पर लादकर 21 गोवंश तस्करी के लिए बंगाल भेजे जा रहे है। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई। पुलिस ने जयप्रभा सेतु के पास घेरेबंदी की। कुछ देर बाद ही एक ट्रक वहां पहुंचा तो पुलिस ने रुकने का इशारा किया। चालक ने ट्रक रोका जरूर लेकिन कूदकर फरार हो गए। उसके साथ तस्कर भी भागने में सफल रहे।

तलाशी के दौरान पुलिस वालों ने देखा कि ट्रक में क्रूरतापूर्वक गोवंश लादे गए थे। इसमें एक गाय मर गई थी। 20 गोवंश सुरक्षित थे। इस मामले में अज्ञात ट्रक मालिक, चालक व अन्य पशु तस्करों के खिलाफ गोवध, पशु क्रूरता अधिनियम सहित अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। चैकी इंचार्ज सूरज सिंह ने बताया कि पशु तस्करों को चिन्हित करने का प्रयास जारी है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। बरामद पशुओं को गो-आश्रय स्थल भेजा जाएगा।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो