scriptRetired teachers can get jobs on contract last date of application in DIOS office azamgarh 10 August 2022 | सेवानिवृत्त शिक्षकों के पास है नौकरी का मौका, यहां तत्काल करें आवेदन | Patrika News

सेवानिवृत्त शिक्षकों के पास है नौकरी का मौका, यहां तत्काल करें आवेदन

सेवानिवृत्त हो चुके सहायक अध्यापक और प्रवक्ताओं के पास नौकरी का मौका है। माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए रिक्त पदों पर संविदा पर भर्ती की जा रही है। कोई भी सेवानिवृत्त शिक्षक इसके लिए आवेदन कर सकता है।

आजमगढ़

Published: July 24, 2022 12:34:00 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. शिक्षण कार्य को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में अल्पाकालिक शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। सेवानिवृत्त सहायक अध्यापका और प्रवक्ताओं के पास यह सुनहरा अवसर है। वे संविदा शिक्षक के तौर पर दोबारा नौकरी कर सकते हैं। शैक्षिक सत्र 2022-23 में 01 जुलाई 2022 से 31 मार्च 2023 तक के रिक्त पदो के सापेक्ष आवेदन पत्र मांगा गया है। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन पत्र पूर्ण 10 अगस्त 2022 तक डीआईओएस कार्यालय में पंजीकृत डाक से अथवा स्वयं उपस्थित होकर जमा कर सकते हैं।

डीआईओएस कार्यालय आजमगढ़
डीआईओएस कार्यालय आजमगढ़

जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त पदो पर सहायक अध्यापक/प्रवक्ता की अल्पकालिक नियुक्त होनी है। सहायक अध्यापक/ प्रवक्ता के आकस्मिक निधन, सेवाच्युत किये जाने या सेवानिवृत्त के फलस्वरूप रिक्त हुए पदों पर अल्पकालिक व्यवस्था के अर्न्तगत उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा बोर्ड द्वारा यह नियुक्ति की जा रही है। 01 जुलाई से ग्रीष्मावकाश होने की अवधि तक के लिए सहायक अध्यापक (मानदेय रूपया 15,000 प्रतिमाह) एवं प्रवक्ता (मानदेय 20,000 रूपये प्रतिमाह) के पदों पर सेवानिवृत्त सहायक अध्यापक एवं प्रवक्ता जिनकी आयु 70 वर्ष से कम है उन्हें नियुक्त किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सहायक अध्यापक एलटी ग्रेड के आकस्मिक निधन, सेवाच्युत किये जाने या सेवानिवृत्त के फलस्वरूप रिक्त हुए पद पर भी अल्पकालिक व्यवस्था के अर्न्तगत उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग/विभाग से चयनित अभ्यर्थी की नियुक्ति होनी है। राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त सहायक अध्यापक (मानदेय रूपया 15000 प्रतिमाह) के पदो पर सेवानिवृत्त सहायक अध्यापक/प्रवक्ता जिनकी उम्र 65 वर्ष से कम हो उन्हें रखा जाएगा।

शैक्षिक सत्र 2022-23 में 01 जुलाई 2022 से 31 मार्च 2023 तक के लिए रिक्त पदो के सापेक्ष आवेदन पत्र भरने हेतु प्रारूप जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित प्रारूप पर आवेदन पत्र पूर्ण कर कार्यालय में 10 अगस्त 2022 तक पंजीकृत डाक से अथवा स्वयं उपस्थित होकर जमा कर सकते हैं। निर्धारित तिथि के उपरान्त प्राप्त आवेदन पत्रों पर कोई विचार नहीं किया जायेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथपूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलिBJP के बड़े नेता और बिहार के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह का दिल्ली में निधन, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलिBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातभारतीय स्टार वीर महान ने WWE में अपने दुश्मन को मार-मारकर किया 'अधमरा', Raw में मचा घमासानKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.