आजमगढ़ दंगाः  प्रभावित क्षेत्र की ड्रोन से निगरानी एवं मैपिंग

आजमगढ़ दंगाः  प्रभावित क्षेत्र की ड्रोन से निगरानी एवं मैपिंग
drone

गुरूवार को हुई 15 आरोपियों की गिरफ्तारी

आजमगढ़.  जिले के दंगा प्रभावित क्षेत्रों में गुरुवार को पूरी तरह शांति रही लेकिन प्रशासन पूरी तरह सतर्क रहा। क्षेत्र में शांति बहाली के लिए आला अधिकारी लोगों से मिलते रहे तो दूसरी ओर रूट मार्च निकालकर यह बताने का प्रयास किया गया कि पुलिस किसी भी स्थित से निपटने के लिए तैयार है। गुरुवार को जहां चिह्नित किए गए और 11 लोगों  की गिरफ्तारी हुई वहीं प्रभावित क्षेत्रों की निगरानी व मौपिंग ड्रोन कैमरे से की गयी। आइजी एसके भगत के अलावा जिलाधिकारी सुहास एलवाई और एसपी अजय कुमार साहनी प्रभावित क्षेत्रों में दिन भर डटे रहे। 

बता दें कि कई दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद अब दंगा प्रभावित खोदादादपुर, संजरपुर, फरिहां आदि इलाकों में जनजीवन पूरी तरह से शांत हो चुका है। दुकानें खुलीं और बाजारों में चहल-पहल भी रही। यह जरूर है कि पूरी तरह से विश्वास बहाली में कुछ एक दिन और लग सकते हैं। उधर अब पुलिस ने प्रभावित क्षेत्रों में उपद्रवियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। देर रात तक छापेमारी का दौर चलता रहा। तमाम उपद्रवी घर छोड़कर अब भी फरार हैं। एसपी इसकी मानीटरिंग कर रहे हैं। इतना ही नहीं प्रभावित क्षेत्रों की निगरानी ड्रोन कैमरे से हो रही है।

 इसके बाद उस इलाके की भी मैपिंग भी कराई जा रही है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि अब सब कुछ सामान्य है लेकिन इसे बनाए रखना हम सभी लोगों की जिम्मेदारी है। हर जगहों पर जाकर मैं लोगों से मिल चुका हूं। अब किसी को कोई परेशानी नहीं है। सभी को बता दिया गया है कि किसी प्रकार की दिक्कत हो तो मैं हूं। वहीं पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने बताया कि ड्रोन से निगरानी का मकसद यही है कि हम पूरी तरह से क्षेत्र की स्थितियों से वाकिफ हों जिससे कार्रवाई को गति दिया जाए तो हमें समस्या न हो। कार्रवाई तेज कर दी गई है। हालांकि इसे और स्पीड दिया जाएगा। एक बार फिर कहना चाहूंगा कि जो निर्दाेष हैं उन्हें किसी तरह से परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम उनके साथ हैं, पूरा पुलिस प्रशासन साथ है। 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned