यूपी के आजमगढ़ में भीषण हादसा, ट्रैक्टर-ट्रॉली पुलिया तोड़ नहर में पलटी- तीन की मौत

यूपी के आजमगढ़ में भीषण हादसा, ट्रैक्टर-ट्रॉली पुलिया तोड़ नहर में पलटी- तीन की मौत

Jyoti Mini | Publish: Jan, 05 2018 12:50:53 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

जहानागंज थाना क्षेत्र अंतर्गत भुजहीं गांव के पास स्थित पुलिया से टकराकर पानी से भरी नहर में लकड़ी लदी ट्रैक्टर-ट्राली गिर गई...

आजमगढ़. जहानागंज थाना क्षेत्र अंतर्गत भुजहीं गांव के पास स्थित पुलिया से टकराकर पानी से भरी नहर में लकड़ी लदी ट्रैक्टर-ट्राली गिर गई। इस हादसे में ट्रैक्टर चालक समेत तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं दो अन्य मजदूर घायल हो गए। घायल मजदूरों को ईलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। दुर्घटना बुधवार की देर रात करीब 11 बजे हुई बताई गई है।


जहानागंज थाना क्षेत्र के कनैला (चक्रपानपुर) गांव से बुधवार की रात स्थानीय मन्दे गांव में आरामशीन पर ट्रैक्टर-ट्राली से लकड़ी ले जा जाई जा रही थी। रात करीब 11 बजे नहर मार्ग से होते हुए लकड़ी लदी ट्रैक्टर-ट्राली भुजहीं पुलिया के पास पहुंची ही थी कि, घने कोहरे के कारण पुलिया को चालक नहीं देख सका। परिणामस्वरुप लकड़ी लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली पुलिया की रेलिंग तोड़ते हुए पानी भरी नहर में गिर पड़ी।

 

इस हादसे में वाहन चालक दिनेश गोंड (46) पुत्र अच्छेलाल निवासी स्थानीय ग्राम मुस्तफाबाद, मजदूर बालचन्द उर्फ नान्हू (55) पुत्र अतवारु पासी व रमेश (30) पुत्र तिलकधारी पासी ग्राम मटियवना की मौत हो गई। जबकि मटियवना निवासी बल्ली (30) पुत्र अतवारु पासी तथा मृतक रमेश का भांजा गौतम (20) पुत्र मिठाई उर्फ श्रवण पासी ग्राम डीहां थाना जहानागंज घायल हो गए। घायलों की चीख पुकार सुनकर आस पास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

 

रात में ही तीनों शव नहर से बाहर निकाले गए। सूचना पाकर मुकामी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने लोगों की मदद से घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया। चिकित्सक ने दोनों की हालत गंभीर देख उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर व दो पुत्री तथा तीसरे मृतक रमेश पासी के दो पुत्र तथा एक पुत्री बताए गए हैं। इस घटना से तीनों मृतकों के घर कोहराम मचा हुआ है। मृतक चालक दिनेश के दो पुत्र व एक पुत्री, बालचन्द उर्फ नान्हू के दो पुत्रक्षेत्र में भी शोक की लहर व्याप्त है।

input- रणविजय सिंह

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned