scriptकलाकार घेरा कार्यक्रम में सरकार पर जमकर बरसे सपाई, लगाया गंभीर आरोप | Samajwadi party criticise BJP Government in Azamgarh | Patrika News

कलाकार घेरा कार्यक्रम में सरकार पर जमकर बरसे सपाई, लगाया गंभीर आरोप

locationआजमगढ़Published: Mar 27, 2021 09:20:47 pm

-कलाकारों की दीन हीन दश के लिए सरकार की गलत नीतियों का बताया जिम्मेदार
-समाजवादी पार्टी ने कलाकारों का पेंशन देने व महंगाई पर नियंत्रण की मांग की

बैठक को संबोधित करते राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह

बैठक को संबोधित करते राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. समाजवादी पार्टी द्वारा शनिवार को ’’विश्व रंगमंच दिवस’’ के अवसर पर ’कलाकार घेरा’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान सपा नेताओं ने कलाकारों की दुर्दशा के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया। कलाकारों को पेंशन देने तथा महंगाई पर नियंत्रण की मांग की।

निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि देश व प्रदेश की सरकार कलाकारों के अभिव्यक्ति की आजादी को छीनने का प्रयास कर रही है। सरकार के भेदभाव पूर्ण रवैये के कारण आज कलाकार भुखमरी का शिकार है लेकिन सरकार को इसकी चिंता नहीं है। भाजपा सरकार सर्व समाज के हितों की अनदेखी कर रही है। प्रदेश में उत्पीड़न की पराकाष्ठा पार हो गयी है। सरकार को चाहिए कि वृद्ध कलाकारों को पेंशन दें। इसकी मांग भी होती रही है लेकिन सरकार ने कभी ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लाकडाउन से कलाकारों की रोजी-रोटी समाप्त हो गयी है। उनका परिवार अभावग्रस्त हो गया है। प्रदेश सरकार को कोई चिन्ता नहीं है। मॅहगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, गुण्डाराज चरम सीमा पर है। साहित्यकारों, लेखकों, कवियों को सही बात रखने पर जेल में डाल दिया जा रहा है। ऐसी सरकार को उखाड़ फेकने का वक्त आ गया है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हमेंशा कलाकारों का सम्मान किया है। यश भारती जैसे पुरस्कार देकर उनको कला के लिए प्रोत्साहित किया। दुर्भाग्य है कि भाजपा ने यश भारती योजना को समाप्त कर दिया। योगी सरकार ने प्रदेश की जनता को आर्थिक संकट में डाल दिया है। भोला यादव ने कहा कि कलाकारों की मदद सिर्फ सपा करती है। सभी कलाकार एकजूट होकर 2022 में अखिलेश यादव की सरकार बनायें।इस दौरान गायक सूबेदार सरोज, अशोक लाल यादव, भगानूलाल गौंड़, सुरेश, उजाला यादव, शीला सिंह, राजेश गौतम सांवला, आसु राजभर, अनिल प्रजापति, वकील अहमद, काशीनाथ, लालचन्द्र यादव, किरन श्रीवास्तव, शशिकला सिंह, देवनाथ साहू, अजीत राव, हरिप्रकाश पटेल, सुभाष चैहान, हंसराज यादव आदि उपस्थित थे।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो