scriptउप चुनाव में सपा को बड़ा झटका, मुलायम के गढ़ में जीती बीजेपी, 20 साल की बादशाहत खत्म | Samajwadi Party Loss by Election of Atraulia Kshetra Panchayat BJP Win | Patrika News

उप चुनाव में सपा को बड़ा झटका, मुलायम के गढ़ में जीती बीजेपी, 20 साल की बादशाहत खत्म

locationआजमगढ़Published: Sep 18, 2017 06:30:45 pm

समाजवादी पार्टी की अहरौला क्षेत्र पंचायत सीट पर उपचुनाव में करारी हार, 20 साल से था कब्जा, भाजपा ने हराया।

Samajwadi Party Loss By Election

सपा अतरौलिया क्षेत्र पंचायत सदस्य सीट हार गयी

आजमगढ़. परिवार में रार और यूपी चुनाव में करारी हार के मार पूर्व सीएम अखिलेश यादव की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। खासतौर पर मुलायम सिह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में। पहले ही अजमतगढ़ व हरैया क्षेत्र पंचायत अध्‍यक्ष की सीट गंवा चुकी सपा को सोमवार को भाजपाइयों ने एक और झटका दिया। भाजपा के बाहुबली पूर्व सांसद रमाकांत यादव के पुत्र विधायक अरूण कांत यादव के सहयोग भाजपाइयों ने अहरौला ब्‍लाक में सपा के बीस साल के वर्चश्‍व को तोड़ते हुए क्षेत्र पंचायत अध्‍यक्ष की कुर्सी पर कब्‍जा कर लिया। आने वाले दिनों में जिला पंचायत अध्‍यक्ष की कुर्सी भी सपा से छिनती दिखायी दे रही है।
Samajwadi Party Loss by Election, by Election, Atraulia Kshetra Panchayat, BJP Win, Azamgarh News, Political News, Akhilesh Yadav, Mulayam Singh Yadav
बता दें कि फूलपुर विधायक अरूण कांत के सहयोग से त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव के दौरान ब्‍लाक प्रमुख पद पर सपा प्रत्‍याशी राजेश्‍वर से मात खाने वाली क्षेत्र पंचायत सदस्‍य सुनीता द्वारा ब्‍लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाया गया था। सोमवार को अविश्‍वास प्रसताव पर बहस और वोटिंग होनी थी। 101 सदस्‍यों वाली क्षेत्र पंचायत के ज्‍यादातर सदस्‍य ब्‍लाक पर पहुंचे थे लेकिन विपक्षी सदस्‍य सदन का वाकआउट किये। कोई भी सदस्‍य सदन में नहीं गया।

केवल सुनीता का समर्थन कर रहे 55 सदस्‍य ही सभागार में नजर आये। दोपहर 12 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर कार्यवाही शुरू हुई तो सभी ने ध्‍वनिमत से सुनीता का समर्थन किया। फिर 11 सदस्यों का वीडियोग्राफी के माध्यम से लिस्ट से मिलान कर उनका विश्वास मत लिया गया। करीब 2 घंटे की चर्चा के बाद वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हुई। सभी 55 सदस्यों सुनीता ने सुनीता के पक्ष में मतदान किया।

प्रभारी निर्वाचन अधिकारी सुरेश गुप्त, एसडीएम फूलपुर राकेश सिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी आजमगढ़ , नायब तहसीलदार बुढ़नपुर विराग पांडेय, एसडीएम बुढ़नपुर इंद्रभान तिवारी की देखरेख में पूरी प्रक्रिया संपन्‍न कराई गयी। परिणाम घोषणा के साथ ही अहरौला ब्‍लाक पर सपा की 20 साल पुरानी सत्‍ता चली गयी।

जीत के बाद क्षेत्र पंचायत सदस्य जंग बहादुर सिंह ने कहा यह बुराई पर अच्छाई की जीत है। वही फूलपुर विधायक अरुण कांत यादव ने कहा कि जहां विश्वास होता है वहीं राह भी होती है। हमें पूर्ण विश्वास था हमारे साथ जो भी सदस्य जुड़े हैं वे पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ थे। हम भी उनके साथ हमेशा रहेंगे और आगे की भी लड़ाई हम जीतेंगे।
by RAN VIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो