script

सपा सांसद के बयान से सवर्णों को लगा झटका, एससी एसटी एक्ट को लेकर कही बड़ी बात

locationआजमगढ़Published: Sep 19, 2018 06:20:34 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

पूर्व सांसद ईशदत्त की पुण्यतिथि पर आजमगढ़ पहुंचे थे तेज प्रताप

आजमगढ़. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के प्रपौत्र मैनपुरी के सांसद तेज प्रताप यादव बुधवार को आजमगढ़ दौरे के दौरान जहां महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोला, वहीं एससी एसटी एक्ट में सरकार के किये गये संशोधन का खुलकर समर्थन किया। उन्होंने कहा कि कानून को इस लिए लचर नहीं किया जा सकता है उसका दुरूपयोग हो रहा है।
तेज प्रताप यादव पूर्व सांसद ईश दत्त यादव की पुण्यतिथि में शामिल होने के लिए आजमगढ़ पहुंचे थे। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि एससी एसटी एक्ट अनुसूचित जाति और जनजाति के हिफाजत के लिए बनाया गया था। अगर उसको लचर कर दिया जाय तो उसका दुरूपयोग होगा। जिस उद्देश्य के साथ एक्ट को बनाया गया था वह कभी पूरा नहीं हो पाएगा। एससी एसटी एक्ट हो या दहेज हत्या व उत्पीड़न एक्ट इसका कुछ लोग दुरूपयोग करते हैं, इसमें दो राय नहीं है लेकिन दुरूपयोग हो रहा है इसलिए एक्ट को शिथिल करने के पक्ष में मैं नहीं हूं।
शिवपाल यादव की नाराजगी और सेक्युलर मोर्चे के गठन पर उन्होंने कहा कि आपस में मनमुटाव हो सकता है लेकिन जहां तक चुनाव की बात है तो सभी एकजुट होकर सपा को जिताने का काम करेंगें। गुटबंदी के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब कोई घटना सार्वजनिक रूप से होती है तो अच्छा संदेश नहीं जाता है। अगर कोई मनमुटाव है तो हम सभी बैठकर बातचीत करेंगे और उसे दूर करने का प्रयास करेंगे। चुनाव लड़ने के सवाल पर तेज प्रताप यादव ने कहा कि पार्टी का जहां से निर्देश होगा वहां से मैदान में उतरूंगा।
बता दें कि तेज प्रताप यादव मुलायम सिंह यादव के प्रपौत्र है और मुलायम सिंह के मैनपुरी संसदीय क्षेत्र से त्याग पत्र देने के बाद तेज प्रताप को उनके वारिश के रूप में मैदान में उतारा गया था। तेज प्रताप बड़े अंतर से जीत हासिल करने में सफल रहे थे। चर्चा इस बात की है कि मुलायम सिंह के आजमगढ़ से चुनाव नहीं लड़ने की स्थिति में उन्हें प्रत्याशी बनाया जा सकता है।
BY- RANVIJAY SINGH

ट्रेंडिंग वीडियो