भाजपा के खिलाफ सपा का हल्ला बोल, केंद्र व प्रदेश सरकार को हर मुद्दे पर बताया विफल

भाजपा के खिलाफ सपा का हल्ला बोल, केंद्र व प्रदेश सरकार को हर मुद्दे पर बताया विफल

Akhilesh Tripathi | Publish: Sep, 10 2018 07:17:19 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

सपा कार्यकर्ताओं ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।

आजमगढ़. महंगाई, भ्रष्टाचार, महिला हिंसा सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी ने सोमवार को जिले की सभी आठ तहसील मुख्यालयों पर धरना दिया गया। सपा कार्यकर्ताओं ने इस दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और भाजपा सरकार को सभी मुद्दों पर विफल बताया।

जिला मुख्यालय पर जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता जुलूस निकालकर रिक्शा स्टैंड पहुंचे। इस दौरान कुछ कार्यकर्ता तांगे पर सवार होकर धरना स्थल पर पहुंचे। जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि प्रदेश की जनता मंहगाई से बेहाल है। पेट्रोल और डीजल का मूल्य सौ रूपया प्रति लीटर होने के करीब है। दिनदहाड़े, महिलाओं का अपहरण हो रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ बयानबाजी कर रहे है।

 

 

samajwadi party protest

 

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग धर्म और जाति के आधार पर समाज में घृणा का वातावरण बनाकर जनता को गुमराह करना चाहते हैं, लेकिन किसान, नौजवान, व्यापारी, महिलायें और शोषित-पीड़ित जनता इनके मंसूबे जान चुके हैं।

उन्होंने कहा कि शिक्षा और परीक्षा में सुचिता और पारदर्शिता का दावा करने वाले मुख्यमंत्री योगी के राज में जिसने शिक्षक भर्ती परीक्षा नहीं दिया और जिसने 2 या 3 नम्बर भी पाया वह भी इनके आशीर्वाद से अध्यापक हो रहा है। मुख्यमंत्री केवल बड़बोले हैं और प्रशासन पर इनकी कोई पकड़ नहीं है। अराजकता के माहौल में जनता कराह रही है। सपा कार्यकर्ताओं सरकार की विफलता को जनता के बीच ले जाएं तथा भाजपा की जनविरोधी नीतियों का पर्दाफाश करें।

समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन

 

विधायक डॉ. संग्राम यादव के नेतृत्व में तहसील मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया गया। बूढ़नपुर तहसील परिसर में धरने को संबोधित करते हुए डॉ. संग्राम यादव ने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल है। महंगाई चरम पर है, किसान व्यापारी व छात्र पूरी तरह से परेशान हैं। देश में भ्रष्टाचार व अपराध लगातार बढ़ रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कटौती, किसानों का बकाया गन्ना भुगतान, किसानों की फसल का उचित मुवावजा न मिल पाना, युवाओं को रोजगार न मिल पाना, बेटियों को सुरक्षा न मिलना, ग्रामीण क्षेत्रों में उचित चिकित्सा की व्यवस्था न होना, पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि सरकार की विपलता को दर्शाती है।

नरेन्द्र नाथ यादव ने कहा कि सपा सरकार का काम बोलता था, लेकिन आज की सरकार गूंगी बहरी बनी है। ब्लॉक प्रमुख महेन्द्र यादव ने कहा कि 2019 में सपा सरकार का बोलबाला रहेगा, हमें अभी से चुनावी रणनीति बनाकर जनता को जागरूक करने की जरूरत है।

इस मौके पर दामोदर प्रजापति, सुभाष चन्द्र जायसवाल, धर्मेन्द्र सिंह, बरमन यादव, शिवनारायन यादव, श्रवण यादव, श्यामसुन्दर गुप्ता, हरहर महादेव, बेचू, उदयराज यादव, लालचन्द्र वर्मा, रामपलट गुप्ता, हरिकेष यादव, बजरंगी प्रधान, अमित सिंह प्रधान, इन्द्रमणि यादव आदि उपस्थित थे।

 

BY- RANVIJAY SINGH

Ad Block is Banned