scriptपुलिस उत्पीड़न के खिलाफ सड़क पर उतरे सपाई, लगाया वसूली का आरोप | Samajwadi Party protest on road against police harassment | Patrika News

पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ सड़क पर उतरे सपाई, लगाया वसूली का आरोप

locationआजमगढ़Published: Sep 08, 2020 04:15:41 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– जीयनपुर कोतवाली पुलिस पर युवक को चार दिन थाने में बंद कर लगाया पीटने का आरोप- पूछा आखिर पिछड़े और दलितों को ही क्यों निशाना बना रही है पुलिस- दीदारगंज थाने की पुलिस पर लगाया पैसा न देने पर गांव में तोड़फोड़ करने का आरोप- दोनों थानेदारों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर आंदोलन की दी चेतावनी

पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ सड़क पर उतरे सपाई, लगाया वसूली का आरोप

पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ सड़क पर उतरे सपाई, लगाया वसूली का आरोप

आजमगढ़. पुलिस द्वारा आम आदमी के उत्पीड़न से नाराज समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप दीदारगंज व जीयनपुर कोतवाली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। दोनों थानेदारों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर थानों के घेराव व धरना प्रदर्शन की चेतावनी दीं। एसपी के आश्वासन के बाद सपाई वापस लौटे।

निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव के नेतृत्व में एसपी कार्यालय पहुंचे कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि पुलिस अवैध वसूली के लिए खुलेआम आम आदमी का उत्पीड़न कर रही है। जब कोई अवैध वसूली का विरोध करता है तो पुलिस उसके घर पर चढ़कर तोड़फोड़ व उत्पात करती है।

दीदारगंज थाने में इस तरह की दो घटनाएं हो चुकी हैं। पहले अगस्त माह में पुलिस से एक गांव में खुला तांडव किया अब सितंबर में पुलिस की मनमानी का विरोध करने पर महमूदपुर गांव में तांडव देखने को मिला। यहां चंद्रशेखर यादव के घर पहुंच कर गृहस्थी के सामान, चारपाई, मोटर साइकिल, सीलिंग फैन, दरवाजा, कूलर, बर्तन, कुर्सी, टीवी आदि तोड़ दी गयी। इस दौरान पुलिस ने परिवार के लोगों को मार पीटकर घायल कर दिया। इससे पूरा गांव दहशत है।

अब जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने एक युवक को चार दिन तक थाने में बंद रखा। इस दौरान उसकी बेल्ट से पिटाई की गयी। आज चार दिन बाद उसे धकमाकर छोड़ दिया गया। सपा प्रतिनिधिमंडल ने एसपी को घायल युवक की चोटें भी दिखायी। आरोप लगाया कि पुलिस पिछड़े और दलितों का खुलेआम उत्पीड़न कर रही है। जबकि जो मजबूत लोग है वे अपराध भी करते हैं तो उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो