scriptमिशन 2019 को लेकर समाजवादी पार्टी ने बनाई खास रणनीति, बीजेपी की बढ़ी टेंशन | Samajwadi party special strategy for Bjp in 2019 Loksabha election | Patrika News

मिशन 2019 को लेकर समाजवादी पार्टी ने बनाई खास रणनीति, बीजेपी की बढ़ी टेंशन

locationआजमगढ़Published: Jan 02, 2019 08:13:41 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

बैठक को लेकर बनाई गई खास रणनीति

akhilesh yadav and Modi

अखिलेश यादव और मोदी

आजमगढ़. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर समाजवादी पार्टी जोर शोर से तैयारियों में जुटी है। जीत की रणनीति बनाने को लेकर समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों व विधायकों की बैठक बुधवार को कलेक्ट्री कचहरी स्थित कार्यालय में हुई। इसमें भाजपा सरकार की पोल खोलने तथा लोगों को पार्टी के प्रति लामबंद कर लोकसभा चुनाव जीतने की रणनीति बनाई गयी।
बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर पार्टी के विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व प्रत्याशी व पदाधिकारी पिछड़े वर्ग के गांव-गांव में जाकर किसान, मजदूर, गरीब की हो रही उपेक्षा व चुनाव के दौरान किये गये वादों को जुमला कहने वालों की पोल खोलने का काम करेंगे। सपा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में 7 जनवरी 2019 से 20 जनवरी 2019 तक ग्राम स्तर पर बड़ा अभियान चलाकर जन-जन तक भाजपा की जनविरोधी नीतियों को बताएंगे।
पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि भाजपा हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है। उन्होंने चुनाव के समय जो वादा 15 लाख रूपया देने, प्रत्येक वर्ष 2 करोड़ नौकरी देने, किसानों को उनकी लागत का दो गुना मूल्य देने, महंगाई कम करने का एक भी वादा पूरा नहीं किया।
डॉ. रामदुलार राजभर पूर्व अध्यक्ष अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग ने कहा कि भाजपा ने पिछड़ों को गुमराह कर आरक्षण देने व शासन में भागीदारी देने की बात कहा था, लेकिन देश-प्रदेश की दोनों सरकारें पिछड़े वर्ग के आरक्षण को ही समाप्त करने पर आमादा हैं। सरकारी नौकरियों जिसकी संख्या 85 प्रतिशत है उसको 49 प्रतिशत व जिनकी संख्या 15 प्रतिशत है। उसको 51 प्रतिशत नौकरी देने का काम कर रही है। विश्वविद्यालयों व उच्च न्यायालयों में प्रोफेसर व सरकारी वकीलों के पद 90 प्रतिशत उच्च वर्ग के लोगों को रखा जा रहा है।
उन्होंने कहा कि विभागों में सरकारी नियुक्ति के स्थान पर प्राइवेट संस्थाओं को सरकार सौंपकर पिछड़ों को नौकरी से वंचित करना चाहती है। इस लड़ाई को समाजवादी पार्टी की लड़ सकती है। प्रदेश में जब-जब समाजवादी पार्टी सत्ता में आई तब-तब सही से आरक्षण लागू किया गया। मुलायम सिंह यादव जी ने अखिलेश यादव ने पंचायतों में भी पिछड़ी जातियों व महिलाओं के लिए आरक्षण की व्यवस्था किया था।
जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि भाजपा के नेताओं के बारे में जनता जान चुकी है। उनको जुमलेबाज व झूठ बोलने वालों की पार्टी कहती है। जनता को अखिलेश यादव के कार्यकाल में जो किसानों, बेराजगारों, गरीबों को तमाम योजनायें चलाकर उनकी माली हालत सुधारने का काम किया। भाजपा की सरकार आते ही सभी योजनाएं बन्द कर जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा अनाप-शनाप धर्म के नाम पर खर्च कर रही है। जब- जब चुनाव आता है तब-तब भगवान राम के मन्दिर बनाने की बात करते हैं इसके पहले भूल जाते हैं। भाजपा देश के संविधान व सभी स्वतंत्र संस्थानों को समाप्त कर देना चाहती है। आरएसएस की विचारधारा फूट डालो-राज करो, बात गरीबों की करो, काम अमीरों का करो को लागू करने पर आमादा है। इस बात को लेकर समाजवादी पार्टी गांवों में मीटिंग कर व हैण्डबिल बांटकर जनता को बताने का काम करेगी।
विधायक नफीस अहमद व राकेश यादव एमएलसी ने कहा कि भाजपा के कुशासन के कुछ दिन और बचे हैं। हम लोगों को घर-घर जाकर उनकी जनविरोधी नीतियों को बताना पड़ेगा। संचालन महासचिव हरिप्रसाद दूबे ने किया। इस मौके पर पूर्व विधायक आदिल शेख, श्यामबहादुर सिंह यादव, बृजलाल सोनकर, पूर्व मंत्री वसीम अहमद, जयराम सिंह पटेल, अखिलेश यादव, बबिता चौहान, डॉ. हरिराम सिंह यादव, हरिश्चन्द्र यादव, हंसराज यादव, शोभनाथ यादव, रामदरश यादव, दामोदर प्रजापति, रामआसरे चौहान, अशोक यादव, राजनरायन यादव, नसीम अहमद, चन्द्रशेखर यादव, लालमनि राजभर, प्रेमा यादव, आशा यादव, द्रौपदी पाण्डेय, गुड्डी देवी आदि उपस्थित थी।
BY- RANVIJAY SINGH

ट्रेंडिंग वीडियो