सपाई विकास को मुद्दा बनाकर अखिलेश यादव को दिलाना चाहते हैं बड़ी जीत

सपाई विकास को मुद्दा बनाकर अखिलेश यादव को दिलाना चाहते हैं बड़ी जीत

Sarweshwari Mishra | Publish: Apr, 18 2019 01:39:02 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

मिनी पीजीआई का पोस्टर लेकर सभा स्थल पर पहुंचे कार्यकर्ता

आजमगढ़. लोकसभा चुनाव में सपा के लोग विकास को मुद्दा बनाकर अखिलेश यादव को बड़ी जीत दिलाने की तैयारी में जुट गए हैं। आज अभी आजमगढ़ में अखिलेश की पहली सभा होनी है लेकिन कार्यकर्ता मिनी पीजीआई सहित सपा सरकार में हुए कार्यों के पोस्टर के साथ मैदान में कूद पड़े हैं। कार्यकर्ता विकास के लिए अखिलेश को सांसद चुनने को लोगों प्रेरित कर रहे हैं।


बता दें कि वर्ष 2014 में मोदी लहर के बाद भी मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ से चुनाव जीते थे। आजमगढ़ सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज की स्थापना मुलायम सिंह यादव ने ही वर्ष 2005 में कराया था। अब 2019 में सपा-बसपा गठबंधन के बाद अखिलेश यादव आजमगढ़ सीट से चुनाव लड़ मुलामय सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। सपा के लोग गठबंधन के बाद अपनी जीत पक्की मान रहे हैं, लेकिन उन्हें ध्रुवीकरण का खतरा भी सता रहा है।


ऐसे में सपा के लोग पहले दिन से ही यहां विकास को मुद्दा बनाना चाहते हैं। यही वजह है कि आज जब अखिलेश यादव यहां नामाकंन के लिए आ रहे हैं तो एक रणनीति के तहत कार्यकर्ता अखिलेश के विकास कार्यों को प्रदर्शित करने का प्रयास कर रहे हैं। इसके तहत कार्यकर्ता रैली में आजमगढ़ सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज, चीनी मिल आदि के पोस्टरों के साथ जुलूस निकालकर रैली स्थल तक पहुंच रहे हैं। इनका दांवा है कि यही विकास कार्य आजमगढ़ में अखिलेश यादव का सबसे बड़ा हथियार बनेगा और वे रिकार्ड मतों से जीत हासिल करेंगे।
BY- Ranvijay Singh

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned