scriptकांग्रेस दफ्तर में ही उपेक्षित हैं सरदार बल्लभ भाई पटेल, वीडियो सामने आया | Sardar Patel Ignored in Congress Party Office in Up azamgarh | Patrika News

कांग्रेस दफ्तर में ही उपेक्षित हैं सरदार बल्लभ भाई पटेल, वीडियो सामने आया

locationआजमगढ़Published: Nov 21, 2019 06:17:06 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

एक तरफ विरासत की जंग तो दूसरी तरफ कांग्रेस दफ्तर में कोने में पड़े हैं पटेलबीजेपी ने बोला हमला, कहा- जो अपने को नहीं संभाल सकते, वे पटेल को क्या समझेंगे

Patel Ignored in Congress Party Office

कांग्रेस दफ्तर में सरदार पटेल उपेक्षित

आजमगढ़. कांग्रेस और बीजेपी में पटेल को अपना बताने की होड़ मची है। दोनों ही दल एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप भी लगा रहे हैं लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जंयती पर कांग्रेस कार्यालय में जो नजारा देखने को मिला वह स्तब्ध करने वाला था। एक तरफ स्व. इंदिरा गांधी के चित्र पर कांग्रेसी माल्यार्पण कर रहे थे तो दूसरी तरफ सरदार बल्लभ भाई पटेल का फोटो कार्यालय में एक कोने जमीन पर पड़ा था। जब कांग्रेस अध्यक्ष से इस बारे में पूछा गया तो वे हकलाते नजर आये और कहा इससे मीडिया से क्या लेना। बहरहाल वीडियो वायरल होने के बाद इसकी जोरदार चर्चा है। वहीं भाजपा के पूर्व महामंत्री बृजेश यादव ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। कहा कि जो अपनो को नहीं संभाल सकते वे सरदार को कहां समझ पाएंगे।

बता दें कि वर्ष 2014 में देश में मोदी सरकार बनने के बाद से ही कांग्रेस और बीजेपी में लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की विरासत को लेकर जंग छिड़ी है। कांग्रेस पूर्व गृहमंत्री द्वारा आरएसएस पर लगाये गए प्रतिबंध के बहाने बीजेपी को घेरती रही है तो बीजेपी ने कांग्रेस पर उनकी उपेक्षा के बहाने घेरा है। यहीं नहीं बीजेपी सरकार ने गुजरात में लौह पुरूष की बनवाया तो यह वाक युद्ध और भी बढ़ गया। यहीं नहीं अभी हाल में बीजेपी ने पटेल जयंती पर रन फार युनिटी व अन्य कार्यक्रम का आयोजन किया तो कांग्रेस सिर्फ जिला कार्यालय तक सीमित रही।
अब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जयंती समारोह में सरदार पटेल की उपेक्षा कर कांग्रेस चौतरफा घिरती दिख रही है तो बीजेपी को बड़ा मौका मिल गया है। कारण कि जब कांग्रेस पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती मना रही थी उस समय सरदार पटेल की फोटो कोने में जमीन पर पड़ी थी। कुछ लोगों ने इसे कैमरे में कैद कर वायरल कर दिया। अब कांग्रेस के पास इसका जवाब नहीं सूझ रहा है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रवीण सिंह से इस संबंध में पूछा गया तो पहले उन्होंने कहा कि अभी वे एक महीने से आये है। कार्यालय की सफाई हो रही थी मजदूर रख दिये होंगे। फिर कहा कि यह मीडिया का मामला नहीं है। इसे हम देखेंगे मीडिया से क्या मतलब यह कोई न्यूज नहीं है। वहीं इस मामले में भाजपा नेता का कहना है कि यह कांग्रेस की परम्परा है वे अपने महापुरूषों का सम्मान करना नहीं जानते। कल राजीव जी का नारा लगा रहे थे आज प्रियंका जी के नारे लगा रहे हैं। इनके यहां उगते सूरज को सलाम करने की परम्परा है। महाषुरूषों का सम्मान बीजेपी करना जानती है। हमने पटेल जी की भव्य प्रतिमा बनवायी है और उनके रास्ते पर चल रहे हैं।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो