पूर्व प्रधान पति से 10 हजार रुपये घूस लेते सेक्रेटरी गिरफ्तार

-अजमतगढ़ ब्लॉक के रजादेपुर मोड़ से हुई गिरफ्तारी

-प्रधान द्वारा कराए गए कार्यों के भुगतान के नाम पर मांग रहा था घूस

By: Ranvijay Singh

Published: 14 Sep 2021, 07:00 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. सगड़ी तहसील क्षेत्र के रजादेपुर मोड़ पर एंटी करप्शन विभाग की टीम ने सेक्रेटरी को पूर्व प्रधान पति से 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। सेक्रेटरी ने प्रधान पति से भुगतान स्वीकृत कराने के नाम पर यह धनराशि ली थी। जीयनपुर कोतवाली में अभिलेखीय कार्रवाई पूरी करने के बाद टीम आरोपी को अपने साथ ले गयी।

सगड़ी तहसील क्षेत्र के अजमतगढ़ ब्लाक के पुरूषोत्तमपुर कैथौली गांव के पूर्व प्रधान के पति अवधेश गौतम ने शौचालय, विद्यालय के कायाकल्प योजना के तहत पूर्व में कार्य कराया था। जिसका कुछ फंड उनको मिल गया था, लेकिन शेष भुगतान अभी बाकी था। जिसके लिए वे ग्राम पंचायत अधिकारी श्रीराम से लगातार भुगतान कराने की गुहार लगा रहे थे।

बकाया धनराशि के भुगतान की स्वीकृति के लिए ग्राम पंचायत अधिकारी ने पूर्व प्रधानपति से दस हजार रूपये की मांग की। रूपये की मांग पूरी नहीं होने पर ग्राम पंचायत अधिकारी ने पूर्व प्रधान पति को फंड जारी नहीं कर रहा था। इससे परेशान पूर्व प्रधान पति ने सामाजिक संगठन प्रयास से सम्पर्क किया। प्रयास अध्यक्ष रणनीति सिंह पूर्व प्रधान पति के साथ गोरखपुर गए और शिकायती पत्र एंटी करप्शन विभाग में दिया।

इसके बाद मंगलवार को एंटी करप्शन टीम प्रभारी रामधारी मिश्रा के नेतृत्व में टीम जिला मुख्यालय पर पहुंची और गवाहों को लेकर अजमतगढ़ ब्लाक पर पहुंची। जहां ग्राम पंचायत अधिकारी ने पूर्व प्रधानपति से रुपया लेने के लिए रजादेपुर चौराहे पर बुलाया। टीम के सदस्य भी पूर्व प्रधान पति के साथ मौके पर पहुंचे और दस हजार रूपये रिश्वत लेते हुए ग्राम पंचायत अधिकारी श्रीराम को दबोच लिया। इसके बाद टीम आरोपी को लेकर जीयनपुर थाने में पहुंची, जहां विधिक कार्रवाई पूरी करने के बाद उसे अपने साथ ले गयी।

Show More
Ranvijay Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned