पीएम मोदी की रैली में ऐसे लोगों पर रहेगी खास नजर, सभा स्थल पर नहीं दी जाएगी इंट्री

पीएम मोदी की रैली में ऐसे लोगों पर रहेगी खास नजर, सभा स्थल पर नहीं दी जाएगी इंट्री

Sunil Yadav | Publish: Jul, 13 2018 09:58:44 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

रैली में तैनात अफसरों को खास हिदायत, लापरवाही हुई होगी कार्रवाई

आजमगढ़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रशासनिक अमला पूरी ताकत के साथ जुट गया है। गौरतलब है कि पीएम मोदी शनिवार को 2 बजकर 20 मिनट पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। रैली में भारी तादाद में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भी शिरकत करेंगे। इस दौरान काली पट्टी, टोपी व काला पैंट, काला कपड़ा पहनकर आने वाले पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी। सूत्रों की माने तो ऐसे लोगों को सभा स्थल पर जाने नहीं दिया जाएगा जिन्होंने काला कपड़ा पहना होगा।

आप को बतादें कि आजमगढ़ में विश्वाविद्यालय समेत विभिन्न मांगों को लेकर जिले के लोग लंबे समय संघर्षरत है। इन मांगों को लेकर समय-समय पर स्थानीय लोगों ने पीएम मोदी के विरोध की बात भी स्वीकार की है। बहरहाल कार्यक्रम सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए पुलिस एवं मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है। 14 जुलाई को कार्यक्रम में लगाये गये सभी अधिकारियों की ब्रीफिंग मंदुरी हवाई पट्टी पर आयुक्त आजमगढ़ मण्डल आजमगढ़, एडीजी, आईजी, पुलिस उप महानिरीक्षक, पुलिस अधिक्षक की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

 

आयुक्त जगतराज ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस कार्यक्रम में लगाये गये सभी अधिकारी कार्यक्रम की संवेदनशीलता को समझें तथा समय पर अपनी ड्यूटी स्थान पर पहुंच जायें, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता नहीं होनी चाहिए। कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने कहा कि सभी 24 प्रकोष्ठों में एवं गेट पर तैनात अधिकारी अपने-अपने निर्धारित स्थान पर नियत समय पर पहुंच जायें तथा लोगों को उनके निर्धारित स्थान पर बैठने मे मदद करें तथा अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों को सकुशल सम्पन्न करें। एडीजी ने कहा कि पुलिस के सभी अधिकारी कार्यक्रम प्रारम्भ होने के पहले निर्धारित समय से अपने स्थान पर पहुंच जायें तथा जब तक सभा समाप्ति के बाद पूरी भीड़ समाप्त न हो जाये तब तक ड्यूटी पर डटे रहें। उन्होने कहा कि सादे कपड़े में खुफिया एवं अन्य पुलिस भी भीड़ में मौजूद रहेगी तथा सीसी टीवी कैमरे भी लगाये जा रहे हैं।


आईजी जोन ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा प्रमुख है इसलिए इसमें किसी प्रकार की शिथिलता नही होनी चाहिए तथा सभी पुलिस एवं मजिस्ट्रेट समय पर पहुंचकर अपना कार्य करें। डीआईजी विजय भूषण ने सभी पुलिस को अपने ड्यूटी तथा पार्किंग व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। सभी पुलिस अधिकारियों एवं मजिस्ट्रेटों को विस्तारपूर्वक सभी जानकारी एसपी रवि शंकर छवि आजमगढ़ द्वारा दी गयी।

By- रणविजय सिंह

Ad Block is Banned