अराजकतत्वों ने तोड़ी शिव प्रतिमा, पुजारी ने त्यागा अन्न जल

-लोगों में आक्रोश, आरोपियों के तत्काल गिरफ्तार करने की मांग

-सीओ ने दिया भरोसा, प्रतिमा मरम्मत में सहयोग के साथ ही आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी पुलिस

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. रौनापार थाना क्षेत्र के बनकटिया कांखभार गांव में हंसराज बाबा की कुटी में स्थापित शिव प्रतिमा को अराजकतत्वोें ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इसकी जानकारी होने पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। वहीं मंदिर के पुजारी ने आरोपियों की गिरफ्तारी न होने तक अन्न जल त्याग दिया है। एसडीएम ने तत्काल कार्रवाई का आश्वास देकर मामले को शांत कर दिया है लेकिन पुजारी अपनी जिद पर अड़े हुए हैं।

बता दें कि उक्त गांव में दो साल पूर्व हंसराज बाबा की कुटी में शिव प्रतिमा की स्थापना की गयी थी। प्रतिदिन यहां सैकड़ों लोग पूजा अर्चन के लिए पहुंचते है। किसी समय अराजकतत्वों ने शिव प्रतिमा को खंडित कर दिया। सोमवार को पंचायत चुनाव का मतदान होने के कारण कोई मंदिर नहीं गया। मंगलवार की सुबह जब लोग पूजन अर्चन के लिए मंदिर पहुंचे तो प्रतिमा क्षतिग्रस्त देख सन्न रह गए।

कारण कि प्रतिमा का त्रिशूल, नाग की गर्दन, शिव प्रतिमा की गर्दन व जटा टूटी हुई थी। इसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। सैकड़ों की संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। शिव प्रतिमा टूटनेे की सूचना पर चैकी प्रभारी महुला मदन गुप्ता, रौनापार थाना प्रभारी तारकेश्वर राय सीओ सगड़ी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया।

सीओ सगड़ी ने कहा कि अराजकतत्वों का जल्द ही पता लगा लिया जाएगा और प्रतिमा की मरम्मत में पुलिस और प्रशासन पूरा सहयोग करेगा। इसके बाद मामला शांत हुआ। वहीं मंदिर के पुजारी श्याम कुमार दास ने कहा कि हम तब तक अन्न जल ग्रहण नहीं करेंगे जब तक आरोपी सलाखों के पीछे नहीं पहुंच जाते।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned