श्री राणी सती महोत्सव में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, पूजा अर्चन कर भक्तों ने की सुख समृद्धि की कामना

-आधी रात तक चलता रहा भजन कीर्तन का कार्यक्रम, भक्ती गीतों पर झूमे भक्त

By: Ranvijay Singh

Published: 07 Sep 2021, 03:26 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. राणी सती श्याम भक्त मंडल द्वारा सोमवार की रात राणी सती महोत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों ने पूजन अर्चन कर मां राणी सती का आर्शीवाद लिया। कलाकारों ने भक्ती गीत प्रस्तुक कर लोगों भक्ति से सराबोर कर दिया। आधी रात के बाद तक कार्यक्रम चलता रहा। मां के दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा रहा।

कार्यक्रम का शुभारंभ अध्यक्ष शोभित अग्रवाल ने दीप प्रज्वलन कर किया। इसके बाद मां राणी सती की झांकी लोगों के दर्शन के लिए खोल दी गयी। मां की अलौकिक झांकी देखते ही बन रही थी। मां का दर्शन कर भक्त निहाल उठे। महिलाएं, पुरुष अलग-अलग कतार में बैठे तो गायक संजू शर्मा ने मंच संभाल लिया। उसके बाद भजन का कार्यक्रम शुरू हुआ तो आधी रात तक चलता रहा।

कार्यक्रम में भक्तों की भारी भीड़ देखी गयी। लोगों ने दर्शन पूजन कर मां का आर्शीवाद लिया। परिवार के सुख समृद्धि की कामना की। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मां की कृपा पूरे इलाके पर ऊपर वाले की कृपा बरस रही है। श्री राणीसती श्याम भक्त मंडल द्वारा सुबह से ही तैयारियां शुरू कर दी गई थीं। मारवाड़ी धर्मशाला को भव्य मंदिर के रूप में सजाया था जो भक्तों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा था। सौरभ डालमिया ने बताया कि यह महोत्सव प्रति वर्ष आयोजित होता है।

Show More
Ranvijay Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned