प्रदेश अध्यक्ष आश्वासन के बाद विवि के लिए जगी उम्मीद की किरण: डा प्रवेश

प्रदेश अध्यक्ष आश्वासन के बाद विवि के लिए जगी उम्मीद की किरण: डा प्रवेश

Sunil Yadav | Publish: Feb, 15 2018 07:45:24 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

विवि की मांग को लेकर श्री दुर्गाजी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

आजमगढ़. जनपद में विश्वविद्यालय बनाये जाने की मांग को लेकर व्यापक पैमाने पर हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को चंडेश्वर स्थित श्री दुर्गाजी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अभियान के संयोजक सुजीत कुमार श्रीवास्तव भूषण की अगुवाई में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। सर्वप्रथम महाविद्यालय की प्राचार्या डा. मधुबाला राय ने मांग को जायज ठहराते हुए हस्ताक्षर कर अभियान को गति दिया।


महाविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा. प्रवेश सिंह ने कहा कि जनपद में शिक्षा के विकास के लिए विश्वविद्यालय की मांग जायज है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा दिये गये आश्वासन से उम्मीद की किरण जगी है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अतिशीध्र ही मंडलवासियाों को विश्वविद्यालय की खुशखबरी मिलेगी।

वैसे भी यूजीसी के मानक के अनुसार विश्वविद्यालय के लिए 100 महाविद्यालय की आवश्यकता होती है जबकि आजमगढ़ में लगभग 300 महाविद्यालय हैं, ऐसे में विश्वविद्यालय की मांग उपयुक्त है। संघ मांग करता है कि शिक्षा हितों के मद्देनजर अविलम्ब विश्वविद्यालय की मांग को स्वीकृति प्रदान किया जाये क्योंकि आजमगढ़ मंडल को छोड़कर सभी मंडलों में विश्वविद्यालय है जबकि वहीं आजमगढ़ मंडल आज तक उपेक्षित रहा है।

जिसको लेकर सुजीत भूषण द्वारा विश्वविद्यालय हेतु हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है ऐसे में विश्वास है कि हस्ताक्षर अभियान विश्वविद्यालय की स्वीकृति में नया आयाम मिलेगा। हस्ताक्षर में महाविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. फूलचन्द्र सिंह, श्रीमती दुर्गावती, डॉ. ईश्वर चन्द्र त्रिपाठी, डाॅ. राजीव त्रिपाठी, डॉ. अजीत प्रताप सिंह, डॉ. वीरेन्द्र दूबे, डॉ. विष्णु, डॉ. मुकुल दत्त, डाॅ. आर के पाण्डेय, इंजी. जितेन्द्र कुमार, डॉ. शैलेन्द्र सिंह, डॉ. अशोक, डॉ. सुनील, डॉ. नीलेश, डॉ. राम जी आदि सहित सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

 

मुमताजुज्जमां बने उ.प्र. अल्पसंख्यक एसोसिएशन के प्रदेश सचिव


आजमगढ़. अखिल भारतीय अल्पसंख्यक अधिवक्ता एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी निजाम खां (एडवोकेट) के द्वारा उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक अधिवक्ता एसोसिएशन के प्रदेश सचिव के पद पर कलेक्टेट्र अधिवक्ता आजमगढ़ के मुमताजुज्जमां एडवोकेट को मनोनीत किया गया है। उनके मनोनयन से अल्पसंख्यक अधिवक्ता संघ व दी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन आजमगढ़ में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

अधिवक्ताओं ने कहा कि मुमताजुज्जमां एडवोकेट के मनोनयन से अल्पसंख्यक अधिवक्ता संघ काफी उत्साहित है। अधिवक्ता समाज का आईना होता है इसलिए अधिवक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए संगठन के पदाधिकारी बनाये जाते हैं। बधाई देने वाले अधिवक्ताओं में जफर इकबाल, मोहतसिनबिल्लाह, सुहैल अहमद, अंसार अहम, शादिक अली रिजवी, खलीकुज्जमां, जमालुद्दीन, अब्दुल्ला, मो रफीक, अनीस बेग, मसउदुल हसन अब्बासी, तारिक मसूद सहित सैकड़ों अधिवक्ताओं ने बधाई दी।

Ad Block is Banned