scriptSix women arrested for converting religion in Azamgarh | जन्मदिन के बहाने करा रही थी धर्मांतरण, पुलिस ने छह महिलाओं को किया गिरफ्तार | Patrika News

जन्मदिन के बहाने करा रही थी धर्मांतरण, पुलिस ने छह महिलाओं को किया गिरफ्तार

जन्मदिन के बहाने धर्म परिवर्तन का खेल करते समय पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। धर्मांतरण कराने में गिरफ्तार सभी महिलाएं हैं। जिले में अब तक धर्मांतरण कराते डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है लेकिन यह खेल बंद नहीं हो रहा है।

आजमगढ़

Published: July 31, 2022 06:54:02 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. जिले में धर्मांतरण का खेल बंद होने का नाम नहीं ले रहा है। अब ताजा मामला महराजगंज के वार्ड संख्या-1 में सामने आया है। यहां जन्मदिन पार्टी के बहाने लोगों को एकत्र कर लालच देकर तथा भूत प्रेत का खतरा दिखाकर धर्मांतरण किया जा रहा था। मामले की जानकारी होने पर विश्व हिंदू परिषद के नेता अरूण सिंह ने पुलिस को मामले से अगवत कराया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छह महिलाओं को धर्मांतरण कराने के आरोप में गिरफ्तार किया। इनके पास से इसाई धर्म से संबंधित अभिलेख भी बरामद हुए।

पुलिस हिरासत में आरोपी
पुलिस हिरासत में आरोपी

पुलिस के मुताबिक महराजगंज थाने में तैनात उप निरीक्षक कमलेश यादव हमराहियों के साथ क्षेत्र में थे उसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि कुछ महिलाओं द्वारा धर्म परिवर्तन के लिए गरीब गरीब लोगों को उकसाया जा रहा है। विरोध करने पर धमकी दी जा रही है। इसके बाद पुलिस महराजगंज नगर पंचायत के वार्ड संख्या-1 की दलित बस्ती में पहुंची वहां जन्मदिन पार्टी के बहाने लोगों को धर्मांतरण के लिए उकसाया जा रहा था।

पुलिस ने मौके से श्रीमती इन्द्रकला पत्नी महेन्द्र कुमार निवासी पिपरी थाना कप्तानगंज, सुभागी देवी पत्नी घनश्याम निवासी विशुनपुर थाना महराजगंज, साधना पुत्री दयाराम निवासी अखरचन्दा थाना महराजगंज, सबिता पत्नी सुनील निवासी पासीपुर थाना महराजगंज, अनीता पत्नी स्व. गोपाल निवासी बड़की गढ़हन थाना तहबरपुर तथा सुनीता पत्नी स्व. नागेन्द्र राम निवासी विशुनपुर थाना महराजगंज को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने इंद्रकला के पास एक बाइबिल पुस्तक, सालोम आराधना गीत व दो रफ कापी जिनके अंदर धर्म से सबन्धित ईसा मसीह के संबंध में अंकित किया गया है। साधना पुत्री दयाराम के पास से एक अदद सालमा आराधना गीत व स्तुतिगान तथा दो रफ कापी जिस पर कलम से ईशा मशीह के बारे में लिखा गया था बरामद हुआ। इसी तरह से अनिता देवी के पर्स से एक अदद बिना कभर आराधना गीत, डायरी व सुभागी देवी, सबिता देवी, सुनीता देवी के पास से कोई सामान बरामद नहीं हुआ। गिरफ्तार इन्द्रकला के घर बच्चे के जन्मदिन के आड़ में प्रार्थना सभा आयोजित कर लोगो को बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार में टूट के कगार पर भाजपा-जदयू गठबंधन! JDU की आज CM नीतीश के घर पर निर्णायक बैठकहिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करना अदालत का काम नहीं: सुप्रीम कोर्टFBI का छापा : अमरीका में भी भारत की तरह छापेमारी, Donald Trump के फ्लोरिडा वाले घर पर FBI की रेडCWG 2022: शूटिंग के बिना भारत ने जीते 61 मेडल, चौथे नंबर पर खत्म किया कॉमनवेल्थ का सफरMaharashtra Cabinet Expansion: सुबह 11 बजे से नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह, उद्धव सरकार में मंत्री रहे इन चेहरों को भी मिल सकती है जगहChinese Mobile Ban: भारत लगाने जा रहा है 12 हजार से कम कीमत के चीनी मोबाइल की बिक्री पर बैनWeather Update: ओडिशा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए अन्य राज्यों का मौसमतेलंगाना: पंखे से लटकती मिली भाजपा नेता की लाश, पुलिस को आत्महत्या का शक, जांच जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.