scriptबुजुर्ग की सिर कटी लाश का खुलासा, पिता-पुत्र गिरफ्तार | son father arrest in murder case | Patrika News

बुजुर्ग की सिर कटी लाश का खुलासा, पिता-पुत्र गिरफ्तार

locationआजमगढ़Published: Jun 27, 2018 06:30:19 pm

एक अन्य आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

son father arrest in murder case

बुजुर्ग की सिर कटी लाश का खुलासा, पिता-पुत्र गिरफ्तार

आजमगढ़. जनपद के मुबारकपुर थाना क्षेत्र में बीते 23 जून को ओझौली गांव स्थित तमसा पुल के नीचे बोरे में बंद बुजुर्ग व्यक्ति का सिर कटा शव बरामद किए जाने के मामले का पुलिस ने बुधवार को खुलासा कर दिया। इस मामले में पुलिस ने मऊ जनपद निवासी मृतक के दोस्त व उसके पुत्र को गिरफ्तार किया है। एक अन्य आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।
पुलिस लाइन सभागार में बुधवार को आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर सुभाषचंद्र गंगवार ने बताया कि, मुबारकपुर थाना क्षेत्र के ओझौली गांव के पास बीते 23 जून की सुबह तमसा नदी पुल के नीचे बोरे में बंद 65 वर्षीय वृद्ध की सिर कटी लाश बरामद की गई थी। पुलिस ने घटनास्थल पर मिले मोबाइल के आधार पर मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने मृतक की शिनाख्त मऊ जिले के मोहम्मदाबाद कोतवाली अंतर्गत बंदीघाट ग्राम निवासी 65 वर्षीय रघुनाथ राजभर के रूप में की। घटना के खुलासे के लिए स्थानीय पुलिस के साथ ही सर्विलांस टीम को भी लगाया गया। सर्विलांस सेल के माध्यम से मिले तथ्यों के आधार पर पुलिस ने मऊ जिले के मोहम्मदाबाद थाना अंतर्गत भातकोल ग्राम निवासी रामप्रवेश यादव उर्फ गोलू तथा उसके पिता हरिश्चंद्र यादव उर्फ ईदु को गिरफ्तार किया है।
पूछताछ के दौरान मुख्य आरोपी रामप्रवेश ने बताया कि बीते 21 जून की सुबह उसका मृतक से विवाद हो गया। इस बात से नाराज रामप्रवेश ने दोपहर करीब दो बजे मौका पाकर रघुनाथ राजभर की गर्दन पर फावड़े से प्रहार कर दिया। गंभीर चोट लगने के कारण रघुनाथ की मौके पर ही मौत हो गई। रामप्रवेश ने शव को गन्ने के खेत में छिपाकर घटना की जानकारी अपने पिता हरिश्चंद्र व भाई बाबूराम को दी। घटना के दूसरे दिन 22 जून की रात हरिश्चंद्र व उसके दोनों पुत्रों ने शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई।मृतक के शव को बोरे में रखने का प्रयास किया गया। इस दौरान पिता-पुत्रों ने मिलकर मृतक के सिर को धड़ से अलग कर दिया और शव को मुबारकपुर थाना क्षेत्र के ओझौली गांव के पास तमसा नदी पुल से नदी में नीचे गिरा कर फरार हो गए।
शव बरामदगी के बाद पुलिस ने हत्या में शामिल हरिश्चंद्र यादव व रामप्रवेश को गिरफ्तार कर लिया। एक अन्य आरोपी बाबूराम की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। घटना में प्रयुक्त फावड़ा भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। इस उपलब्धि को हासिल करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक की ओर से पुरस्कृत किए जाने की घोषणा की गई है।
input रणविजय सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो