scriptसौतेले बेटे ने ही साफ की थी मां की तिजोरी, मामा के साथ मिल उड़ा दिया था 11 लाख का आभूषण | son robbed mother of 11 lacks rs in azamgarh | Patrika News

सौतेले बेटे ने ही साफ की थी मां की तिजोरी, मामा के साथ मिल उड़ा दिया था 11 लाख का आभूषण

locationआजमगढ़Published: Jun 02, 2020 09:31:52 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मुबारकपुर कस्बे के पुरा रानी मोहल्ले में पांच दिन पूर्व हुए 11 लाख के आभूषण चोरी मामले से पर्दा उठ गया है।

Farmer said - looted and looted, police said robbery

भांड बडोदिया में दिनदहाड़े किसान के घर से 40 हजार नकद व चांदी के जेवर ले गए बदमाश,भांड बडोदिया में दिनदहाड़े किसान के घर से 40 हजार नकद व चांदी के जेवर ले गए बदमाश,भांड बडोदिया में दिनदहाड़े किसान के घर से 40 हजार नकद व चांदी के जेवर ले गए बदमाश

आजमगढ़. मुबारकपुर कस्बे के पुरा रानी मोहल्ले में पांच दिन पूर्व हुए 11 लाख के आभूषण चोरी मामले से पर्दा उठ गया है। चोर कोई और नहीं बल्कि महिला का सौतेला बेटा और भाई थे। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर आभूषण बरामद कर लिया है। मुबारकपुर क्षेत्र के पुरा रानी मोहल्ला निवासी मोहम्मद हाशिम ने पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी कर ली थी। पहली पत्नी अपने पुत्र मोहम्मद सलीम के साथ अलग रहती है। जबकि दूसरी पत्नी रेहाना खातून अपने पति के साथ पुरा रानी मोहल्ला में रहती है।
28 मई को रेहाना अपने घर में ताला बंद कर शहर एक रिश्तेदार के घर गयी थी। मोहम्मद सलीम को जानकारी हुई कि उसकी सौतेली मां रात को घर नहीं आएगी। उसने अपने मामा सोनू उर्फ दिलशाद निवासी इस्लामपुरा मुबारकपुर के साथ मिलकर चोरी की योजना बनायी। उसी रात को मामा व भांजा मिलकर रेहाना खातून के मकान के छत पर पेड़ के सहारे चढ़ गए। घर के अंदर घुस कर दोनों ने आलमारी में रखे सोने-चांदी के लगभग 11 लाख रुपये के कीमती जेवर चुरा लिए। चोरी की जानकारी होने पर पीड़ित महिला ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी।
पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह के मुताबिक सलीम ने चुराए गए जेवर को अपनी पत्नी की सहेली, जो शहर में रहती है, उसके घर पर छिपा कर रख दिया था। छानबीन में पुलिस को सलीम पर शक हुआ। वह उसकी निगरानी करने लगी। पुष्टि होने पर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्र ने मंगलवार की सुबह दोनों को मुबारकपुर कस्बा से गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के जेवर भी बरामद कर लिए। दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो