scriptअखिलेश के दावों को उन्हीं के उम्मीदवार ने किया खारिज, योगी सरकार को दी क्लीन चिट | SP Candidate Statement on Power Misuse in Zila Panchayat Election | Patrika News

अखिलेश के दावों को उन्हीं के उम्मीदवार ने किया खारिज, योगी सरकार को दी क्लीन चिट

locationआजमगढ़Published: Jun 28, 2021 08:07:38 am

समाजवादी पार्टी द्वारा सरकार पर जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख चुनाव में भाजपा पर सत्ता के दुरुपयोग तथा विपक्षियों के उत्पीड़न का आरोप लगाा जा रहा है। इसके विपरीत उन्हीं के पार्टी के जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी विजय यादव ने ऐसी किसी संभावना से इनकार किया है। उन्होंने दावा किया कि सरकार ने अब तक चुनाव को प्रभावित करने का कोई प्रयास नहीं किया है।

विजय यादव, हवलदार व अखिलेश यादव

विजय यादव, हवलदार व अखिलेश यादव

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. जिला पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरू होते ही आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। आजमगढ़ में सपा और सत्ताधारी दल में सीधा मुकाबला होने के कारण यह विवाद और बढ़ गया है। समाजवादी पार्टी लगातार भाजपा पर सत्ता का दुरुपयोग कर जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख चुनाव को प्रभावित करने तथा विपक्षी नेताओं का उत्पीड़न करने का आरोप लगा रही है लेकिन उसी की पार्टी के जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी विजय यादव ने सरकार द्वारा चुनाव प्रभावित करने की किसी संभावना से इनकार कर दिया है। इसे योगी सरकार को क्लीन चिट के रूप में देखा जा रहा है। वहीं भाजपा को सपा पर जवाबी हमले का मौका मिल गया है।

बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष पर के लिए मतदान 3 जुलाई को होना है। निर्वाचन आयोग ने सारी प्रक्रिया निष्पक्ष कराने के लिए प्रेक्षक की तैनाती कर दी है। आजमगढ़ में तीन प्रत्याशियों ने अध्यक्ष पद के लिए नामाकंन किया है लेकिन सीधा मुकबला सपा और भाजपा में माना जा रहा है। साथ ही दोनों दल ब्लाक प्रमुख चुनाव की तैयारी में जुटे हुए है। अभी हाल में पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेता व पल्हनी से ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी प्रमोद यादव के घर छापेमारी कर भारी संख्या में हथियार बरामद किया था। इसके बाद से ही सपा और भाजपा आमने सामने हैं। समाजवादी पार्टी लगातार भाजपा पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगा रही है।

इसे भी पढ़े- बेरोजगार इस योजना का उठाये लाभ 25 लाख ऋण पर मिलेगा 35 प्रतिशत अनुदान

वहीं दूसरी तरफ सपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए बाहुबली दुर्गा प्रसाद यादव के पुत्र पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय यादव को मैदान में उतारा है। लड़ाई कांटे की मानी जा रही है। कारण कि सपा के पास 25 व बीजेपी के पास वर्तमान में 24 सदस्य है। सपा को जीत के लिए 18 व बीजेपी को 25 सदस्यों के समर्थन की जरूरत है। सारा दारोमदार निर्दल व बसपा सदस्यों पर टिका हुआ है। दोनों ही दल सदस्यों को अपने पाले में करने के लिए पूरी कोशिश कर रहे है। एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप भी लगाया जा रहा है।

इसे भी पढ़े- बरसात का पानी बहाने के विवाद में युवक की गोली मार कर हत्या, दो घायल

इसी बीच सपा प्रत्याशी विजय यादव का बड़ा बयान सामने आया है। पार्टी से इतर उन्होंने दावा किया है कि अब तक सरकार ने चुनाव को प्रभावित करने के लिए कोई गलत हथकंडा नहीं अपनाया है। आगे क्या होता है कह नहीं सकते। इस बयान के बाद बीजेपी सपा पर हमलावर हो गयी है। पार्टी के जिला महामंत्री ब्रजेश यादव व वरिष्ठ नेता रमाकांत मिश्र ने कहा कि सपाइयों को अपनी जमीन खिसकती दिख रही है इसलिए वे अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं। सरकार निष्पक्ष चुनाव के लिए कटिबद्ध है।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो