scriptSP chief Akhilesh Yadav contest assembly elections for Azamgarh seat | UP Assembly Election 2022: अखिलेश यादव आजमगढ़ से लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव, संगठन जल्द लेगा फैसला | Patrika News

UP Assembly Election 2022: अखिलेश यादव आजमगढ़ से लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव, संगठन जल्द लेगा फैसला

UP Assembly Election 2022: सपा मुखिया अखिलेश यादव लोकसभा के बाद अब विधानसभा चुनाव में भी आजमगढ़ सीट से किस्मत आजमा सकते हैं। वैसे चुनाव लड़ने व न लड़ने का फैसला उन्होंने संगठन पर छोड़ा है। संगठन के लोेग चाहते हैं कि अखिलेश यादव चुनाव लड़े। राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. अभिषेक राय का दावा है कि संगठन इस संबंध में जल्द फैसला लेगा।

आजमगढ़

Published: December 25, 2021 11:40:23 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. UP Assembly Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव पूर्वांचल में दिलचस्प हो सकता है। कारण कि पूरी संभावना है कि अखिलेश यादव आजमगढ़ विधानसभा सीट से मैदान में उतरेंगे। अंदरखाने इसकी तैयारियां भी शुरू हो गयी है। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. अभिषेक राय ने यह स्वीकार किया है कि अखिलेश यादव यहां से चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने यह फैसला संगठन पर छोड़ा है और संगठन जल्द ही इस संबंध में फैसला लेगा।

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

बता दें कि अखिलेश यादव वर्तमान में आजमगढ़ के सांसद है। पिछले कुछ चुनाव में पूर्वांचल समाजवादी पार्टी की कमजोर कड़ी साबित हुआ है। वर्ष 2014 से लेकर अब तक सपा पूर्वांचल में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई है। वर्ष 2012 में सपा ने आजमगढ़ की दस में से नौ विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी लेकिन वर्ष 2017 में सपा को चार सीटों का नुकसान हुआ था। पार्टी पांच सीट पर सिमट गयी थी। वहीं बीजेपी पहली बार चार सीटों पर रनर रही थी। ऐसे में सपा के सामने गढ़ बचाने की बड़ी चुनौती है। पूर्वांचल में पीएम मोदी की लगातार सक्रियता से भी सपा की मुश्किल बढ़ी है।

पहले चर्चा थी कि अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगे लेकिन पूर्वांचल में प्रभाव को कायम रखने के लिए यहां किसी बड़े नेता की दरकार पार्टी महसूस कर रही है। वहीं दूसरी तरफ पार्टी की गुटबाजी भी चुनाव से पहले सपा मुखिया के लिए मुसीबत बनी हुई है। अगर अखिलेश यादव आजमगढ़ से चुनाव लड़ते हैं तो न केवल गुटबाजी पर लगाम लगेगी बल्कि वे यहां से पूरे पूर्वांचल को साध सकते है। कारण कि आजमगढ़ पूर्वांचल आजमगढ़ के मध्य स्थित है। यही वजह है कि संगठन के लोग भी चाहते हैं कि सपा मुखिया आजमगढ़ से चुनाव लड़ें।

सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव आजमगढ़ सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। यह सीट सुरक्षित भी है। कारण कि इस सीट पर वर्ष 1993 को छोड़ दिया जाय तो पिछले आठ चुनाव से सपा का कब्जा है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. अभिषेक राय की माने तो सपा मुखिया के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने के संबंध में जल्द फैसला हो जाएगा। उन्होंने यह फैसला संगठन पर छोड़ा है कि चुनाव लड़ना है या नहीं अथवा कहां से लड़ना है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि बीजेपी मुंगेरी लाल के सपने देख रही है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी का खाता नहीं खुलने वाला है। सभी दस सीटों पर सपा जीत हासिल करेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.