डीजल और पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में उतरे सपाई, दी यह चेतावनी

सपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट चौराहे पर केन्द्र सरकार और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का पुतला फूंका।

By: Akhilesh Tripathi

Published: 24 May 2018, 07:25 PM IST

आजमगढ़. डीजल और पेट्रोल के दामों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी से नाराज समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर जुलूस निकाल केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष हवलदार यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट चौराहे पर केन्द्र सरकार और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का पुतला फूंका।

 

 

कार्यकर्ता दोपहर करीब 12 बजे भाजपा, सरकार-पेट्रोलियम मंत्री मुर्दाबाद’ का नारा लगाते हुए कलेक्ट्रेट चौराहे पर पहुंचे। यहां लोगों ने आधे घंटे तक प्रदर्शन किया। इसके बाद भाजपा सरकार और केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री का पुतला फूंका।

 

जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार को जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। प्रधानमंत्री विदेश यात्रा कर रहे हैं और जनता में डीजल-पेट्रोल के दामों की वृद्धि से हाहाकार मचा है। उन्होंने कहा कि डीजल-पेट्रोल के आसमान छूने का नतीजा होगा कि मंहगाई विकराल रूप धारण करेगी जिससे गरीब, किसान, मजदूर भूखमरी के कगार पर पहुंचेगा। केन्द्र सरकार डीजल-पेट्रोल के मूल्य में बढ़ोत्तरी के जनविरोधी फैसले को वापस ले नही ंतो हमें बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

 

इस अवसर पर डा. हरिराम सिंह यादव, शोभनाथ यादव, हंसराज यादव, जयराम सिंह पटेल, शिवनरायन सिंह, एसके सत्येन, लालमनि राजभर, गुलाबचन्द चौहान, संतलाल विश्वकर्मा, गुलाब यादव, गुड्डी देवी, भानुमति सरोज, शिशुपाल सिंह, इन्द्रजीत यादव, राजाराम सोनकर, राजेश यादव, रामप्रवेश, पप्पू यादव, वेद प्रकाश, श्यामलाल यादव, दीपक राय, रामपलट, संजय मिश्र, लालजीत यादव, ओमप्रकाश यादव भोला, संतोष यादव, शिवसागर, मकसूद आदि उपस्थित थे।

 

बसपा कार्यकर्ताओं ने 2019 चुनाव की बनायी रणनीति

आजमगढ़। अतरौलिया विधानसभा क्षेत्र में एक हॉस्पिटल के सभागार में गुरुवार को बसपा कार्यकर्ताओ की एक बैठक हुई। इसमें पार्टी को मजबूत बनाने के लिए उसकी नीतियों पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक की अध्यक्षता पलटन राम ने किया।

बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व जोनल क्वाडिटेटर विजय कुमार ने कहा कि कर्यकर्ता पार्टी रीढ़ होते हैं। बसपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है हर कार्यकर्ता के सम्मान से ही पार्टी का सम्मान जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि आगामी 2019 लोकसभा चुनाव में शीर्ष नेतृत्व से जो दिशा निर्देश मिलेगा उसी के अनुसार कार्यकर्ताओं को जनता के बीच में जाना होगा।

बसपा नेता डॉक्टर सरोज पांडे ने कहा कि बसपा की नीतियां एक जन प्रभावी नीति है। समाज के पिछड़े, अनुसूचित दलित की आवाज उठाने के लिए बसपा पार्टी बनी है। इनके सम्मान की लड़ाई के लिए पार्टी सदैव आगे रही है। 2019 का चुनाव सर पर है ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां जनता को गुमराह करने की कोशिश करेंगे मगर कार्यकर्ताओं की यह जिम्मेदारी है कि वह आम जनता को इन दिखावे वाली पार्टियों की गुमराह होने वाले बयानों की सच्चाई को जनता के सामने रखें।

 

बैठक में जोनल कोऑर्डिनेटर हरिश्चंद्र गौतम, फिरतू राम, राजमणी, पलटन राम, राधे वर्मा, अखंड प्रताप सिंह, मदन यादव, रामचंद्र जायसवाल, देव नारायण मिश्रा, महादेव प्रसाद, राजमणी गौतम, अनवर हाशमी, शाकिर अली सहित आदि लोग मौजूद रहे।

 

BY- RANVIJAY SINGH

Show More
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned