मुलायम के गढ़ में सपा का परचम, जीते आजमगढ़

मुलायम के गढ़ में सपा का परचम, जीते आजमगढ़
sp wins in azamgarh seat

2966 मत प्राप्त कर राकेश यादव रहे विजयी, भाजपा के महुआरी को मिला 998 मत

आजमगढ़. क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष चुनाव में करारी मात खाई सपा ने विधानपरिषद चुनाव में पूरी ताकत के साथ उभर कर सामने आयी। मुलायम सिंह यादव के गढ़ में पार्टी प्रत्याशी राकेश यादव ने आजमगढ़-मऊ विधान परिषद सीट पर 2966 मत प्राप्त कर एकतरफा जीत हासिल की। भाजपा के महुआरी 998 मत प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहे। प्रत्याशी की एकतरफा जीत को देखते हुए परिणाम घोषण के पहले ही सपाई जश्न में डूब गये। पूरा नेहरूहाल क्षेत्र अबीर गुलाल से लाल हो गया।
बता दें कि आजमगढ़-मऊ एमएलसी सीट के लिए सपा से राकेश यादव, भाजपा से राजेश सिंह महुआरी व बसपा से चंदन सिंह चुनाव मैदान में थे। उक्त सीट के लिए तीन मार्च को मतदान कराया गया था। इसमें 4701 मतदाताओं में 93.89 प्रतिशत यानि 4404 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। आजमगढ़ सांसद सहित करीब 6.11 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट नहीं डाला था। रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच नेहरूहाल में मतगणना करायी गयी। राकेश यादव 2966 मत प्राप्त कर विजयी रहे। भाजपा के राजेश सिंह महुआरी 998 मत प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहे। वहीं बसपा के चंदन सिंह को मात्र 188 मत मिला। पार्टी प्रत्याशी प्रत्याशी की भारी बढ़त को देखते हुए सपाई पूर्वाह्न 11 बजे ही जश्न में डूब गये। ढोल ताशे के साथ कार्यकर्ता एक दूसरे पर अबीर गुलाल उड़ाते रहे। पार्टी के विधायक भी जश्न में डूबे नजर आये। वैसे प्रशासन द्वारा दोपहर 12 बजे तक परिणाम की आधिकारिक घोषणा नहीं की गइ्र थी। सपा के लोगों ने राकेश की जीत को समाजवादी नितियों की जीत करार दिया।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned