योगी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरी सपा, लगाए गंभीर आरोप

योगी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरी सपा, लगाए गंभीर आरोप

Akhilesh Tripathi | Publish: Dec, 07 2017 06:13:12 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

सपा नेता दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि बिजली के दाम बढ़ाकर पूंजीपतियों की मदद कर रही है बीजेपी सरकार ।

आजमगढ़. हाल में प्रदेश सरकार द्वारा बिजली के बिल में की गई वृद्धि व लगातार बढ़ रही महंगाई से नाराज समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर विरोध प्रदर्शन किया। सपा नेताओं ने बीजेपी सरकार को पूंजीपतियों की हिमायती और गरीबों का दुश्मन बताते हुए रिक्शा स्टैण्ड पर धरना दिया। सरकार से बिजली बिल में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की।


पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि प्रदेश में जब से भाजपा सरकार बनी है, बेतहाशा मंहगाई बढ़ी है। सरकार हर मोर्चे पर असफल है। प्रदेश के किसान, व्यापारी नोटबंदी और जीएसटी जैसे जनविरोधी फैसले से तबाह हुआ है। उन्होंने कहा कि बिजली की बढ़ी दरों से पहले से ही बदहाल प्रदेश की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। उन्होंने कहा कि फैसले से पूंजीपति माला-माल हो रहे हैं और गरीब, किसान, व्यापारी बर्बादी के कगार पर हैं। अगर बिजली दरों की बढ़ोत्तरी वापस नहीं ली गई तो समाजवादी कार्यकर्ता ईंट से ईंट बजा देंगे।


जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि अच्छे दिन का सपना दिखाने वाली केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार के जनविरोधी निर्णयों से आम जनता ठगी महसूस कर रही है। गैस के दामों में पहले ही भारी बढ़ोत्तरी हो गई है। इसके बाद बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी से आम आदमी बर्बाद हो जायेगा। उन्होंने कहा कि चौबीस घंटे बिजली देने का दावा हवा-हवाई साबित हुआ है। महंगाई से आम उपयोग के सामानों के दाम आसमान पर हैं। किसानों, व्यापारियों के साथ ही नौजवानों को छला गया है। उन्होंने कहा कि बिजली के दामों में बढ़ोत्तरी कुछ पूजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिये उठाया गया कदम है, जिसका समाजवादी पार्टी हर स्तर पर विरोध करेगी।

 

हवलदार यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। इस मौके पर विधायक कल्पनाथ पासवान, आलमबदी आजमी, पूर्व सांसद रामकृष्ण यादव, पूर्व विधायक बेचई सरोज, श्यामबहादुर सिंह यादव, डॉ. हरिराम सिंह यादव, हरिश्चन्द्र यादव, जयराम सिंह पटेल, गुलाबचंद चौहान, रामप्रवेश यादव, अशोक, रामाश्रय चौहान, रामदरश यादव, शोभनाथ यादव, राजनरानयन, विजय यादव, मुखराम, राजेश गिरी, आशीर्वाद, शिशुपाल सिंह, गायक कमलेश यादव, सुनीता सिंह, आशा यादव, संतलाल विश्वकर्मा, भानुमति सरोज, द्रौपदी पाण्डेय, बलवंत सिंह, चन्द्रशेखर, शिवसागर यादव आदि उपस्थित थे।

 

Ad Block is Banned