छात्र संघ चुनाव के लिए छात्रों ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव

प्रदर्शन कर रहे छात्रों को हिरासत में ले पुलिस लाइन ले गयी पुलिस

जिले में छात्र संघ चुनाव का कार्यक्रम घोषित न होने से नाराज थे छात्र

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. छात्रसंघ चुनाव की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। जिले में छात्रसंघ चुनाव का कार्यक्रम घोषित न होने से नाराज विभिन्न महाविद्यालयों छात्रों ने गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट के घेराव की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और पुलिस लाइन ले गयी। देर शाम निजी मुचलके पर उन्हें रिहा किया गया।

छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित करने की मांग के लेकर डीएवी पीजी कॉलेज, श्री दुर्गा जी पीजी कॉलेज, शिब्ली नेशनल पीजी कॉलेज, शिवाजी पीजी कॉलेज तेरही, श्री गांधी पीजी कॉलेज मलटारी के सैकड़ों छात्र शुक्रवार की पूर्वांहन जुलूस निकालकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। यहां छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया और शासन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

छात्रों ने आरोप लगाया कि सराकर व प्रशासन जानबूझ कर चुनाव नहीं कराना चाहता है। प्रशासन की मनमानी वे बर्दाश्त नहीं करेंगे। विकास यादव ने कहा कि अन्य जिलों में छात्रसंघ चुनाव के लिए तिथि घोषित हो गई है या चुनाव हो गया है। जिला प्रशासन की ओर से यहां छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित नहीं की जा रही है।

प्रदर्शन के दौरान ही मौके पर पुलिस पहुंच गयी। पुलिस ने छात्रों को नारेबाजी से मना किया लेकिन छात्र नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने सभी छात्रों को हिरासत में ले लिया और सभी को पुलिस लाइन ले गयी। देर शाम उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया। छात्रों ने जल्द से जल्द चुनाव का कार्यक्रम घोषित करने की मांग की। मांग पूरी न होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी। शहर कोतवाल केके गुप्ता ने बताया कि निजी मुचलके पर छात्रों को छोड़ दिया गया है।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned