सठियांव चीनी मिल में इस साल होगी 45 लाख कुंतल गन्ना की पेराई

आजमगढ़ की सइियांव चीनी मिल में शुरू हुआ पेराई सत्र, वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने किया शुभारंभ।

आजमगढ़. वन मंत्री दारा सिंह चौहान व सभापति/जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी द्वारा संयुक्त रूप से दी किसान सहकारी चीनी मिल सठियांव में तीसरे पेराई सत्र का हवन पूजन के बाद फीता काटकर शुभारम्भ किया। पेराई सत्र 2018-19 के लिए 45 लाख कुंतल गन्ना क्रय का लक्ष्य रखा गया है।

 

वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा कि हमारी सरकार किसानों की भलाई के लिए निरंतर प्रयासरत है। हमारा प्रयास है कि किसानों को उनके लागत का उचित मूल्य मिले। प्रबंधन तंत्र द्वारा टरबाइन टेस्ट के साथ 01 लाख 05 हजार कुन्तल गन्ना सप्लाई की पर्ची जारी कर चुका है। चीनी मिल में सबसे पहले गन्ना लेकर पहुंचे सरदारपुर के किसान कमला यादव को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर मंत्रोचार के बीच पूजन हुआ, मिल को सकुशल चलाने के लिए मुख्य अतिथि सहित संचालक मण्डल के सदस्यों ने नारियल फोड़ने के बाद ढोंग में गन्ना डाला।

 

Azamgarh Chini Mill Sathiaon

 

प्रधान प्रबन्धक बीके अबरोल ने बताया कि वर्तमान समय में सेंटर के लिए 50 हजार कुन्तल व मिल गेट के लिए 55 हजार कुन्तल गन्ना सप्लाई की पर्चियां जारी की जा चुकी हैं। मुख्य गन्ना अधिकारी राधेश्याम पासवान ने बताया कि मिल के संचालन के लिए कुल 40 क्रय केन्द्र बनाये गए। 10 प्रतिशत रिकवरी के लक्ष्य के साथ मिल में गन्ने की उपलब्धता के बाद दो से तीन दिन के अन्दर विधिवत पेराई शुरु कर दी जाएगी।

 

संचालक मंडल की मांग पर मिल में गन्ना लाने वाले किसानों की सुविधा के लिए अलग से शौचालय बनवाने का आश्वासन जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने दिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व कैबिनेट मंत्री चंद्रदेव राम यादव, उपसभापति पराग यादव, संचालक प्रतिनिधि कौशल कुमार उर्फ मुन्ना राय, पूर्व उपसभापति व डायरेक्टर आनंद कुमार उपाध्याय, कैलाश नाथ पांडेय, वीरेंद्र सिंह, ब्लाक प्रमुख सतीश सिंह, ब्लाक प्रमुख संदीप यादव, गुड्डु यादव, अरविन्द सिंह, अशोक पाण्डेय, लालचंद यादव प्रधान, रणधीर सिंह, सुबाष सिंह, वैष्णव तिवारी, माया राम यादव, विशाल माथुर, रविन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

By Ran Vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned