scriptबाढ़ क्षेत्र में स्वास्थ्य पोषण मेला के जरिये गरीबों को मिलेगी स्वास्थ्य सेवा | Swasthya Poshan Mela Provide Health facilities Flood Affected Peoples | Patrika News

बाढ़ क्षेत्र में स्वास्थ्य पोषण मेला के जरिये गरीबों को मिलेगी स्वास्थ्य सेवा

locationआजमगढ़Published: Jul 21, 2019 01:56:18 pm

डीएम ने सीएमओ को दिया निर्देश।

Azamgarh Flood

प्रतीकात्मक फोटो

आजमगढ़. बाढ़ क्षेत्र में गरीबों की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए जिलाधिकारी नरेंद्र प्रसाद सिंह ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके मिश्र को बाढ़ क्षेत्र तथा भौगोलिक, सामाजिक तथा आर्थिक रूप से पिछड़े क्षेत्र में स्वास्थ्य पोषण मेला लगाने के निर्देश दिए। ताकि गरीब और पिछड़े लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिल सके।

डीएम ने कमहा कि विद्यालयों में चलाये जा रहे बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अन्तर्गत विद्यालयों के जो बच्चे गम्भरी बीमारी से पीड़ित है उनको चिन्हित करते हुए इस स्वास्थ्य पोषण मेला में उनका ईलाज करे तथा जरूरत पड़े तो उनको जिला अस्पताल में भर्ती कराये। गांव के कुपोषित बच्चों का इलाज भी इस स्वास्थ्य पोषण मेला में करे यदि जरूरत पड़े जो उनको एनआरसी में भर्ती करा कर उनका उपचार करे। स्वास्थ्य पोषण मेला स्वास्थ्य, शिक्षा तथा आईसीडीएस विभाग के सहयोग से संचालित किया जायेगा। उन्होने कहा कि स्वास्थ्य पोषण मेला में यदि और डाक्टर की जरूरत पड़े तो आईएमए के डाक्टरों का सहयोग ले। स्वास्थ्य पोषण मेला का प्रचार-प्रसार भी करे जिससे आम जनता को जानकारी हो।
By RanVijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो