scriptसरकार की मुश्किल बढ़ाएंगे शिक्षक, फैसले के खिलाफ करेंगे संघर्ष | Teacheras Opposed Uttar Pradesh Education Service Tribunal Bill 2019 | Patrika News

सरकार की मुश्किल बढ़ाएंगे शिक्षक, फैसले के खिलाफ करेंगे संघर्ष

locationआजमगढ़Published: Aug 05, 2019 07:30:59 am

शिक्षकों ने उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक 2019 को मृत्यु का आज्ञा पत्र कहा।

Teachers

शिक्षक

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को एलवल मोहल्ला स्थित एक स्कूल में हुई। शिक्षकों ने उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक 2019 को मृत्यु का आज्ञा पत्र कहा। प्रदेश अध्यक्ष जगदीश पांडेय ठकुराई ने कहा कि अभी तक शिक्षा विभाग के निर्णय के विरूद्ध अध्यापक व कर्मचारी सीधे उच्च न्यायालय में याचिका कर संतोष प्राप्त कर सकता था। अब प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा की सहायता प्राप्त संस्थाओं के शिक्षक एवं कर्मचारी विभागीय नियमों के विरुद्ध सेवा अधिकरण में वाद करेंगे।
सेवा अधिकरण के निर्णय के विरूद्ध सर्वोच्च न्यायालय में ही वाद प्रस्तुत किया जा सकता है। श्री ठकुराई ने बताया कि इस सेवा अधिकरण से शीघ्र न्याय मिलने की संभावना शून्य है। ऐसी स्थिति में शिक्षक संघर्षों से अद्दजत अधिनियम, चयन बोर्ड और वेतन वितरण अधिनियम की सेवा सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अभी तक किसी भी शिक्षक एमलएसी ने इस विधेयक का विरोध नहीं किया है। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष दीनानाथ चौबे ने किया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष गोविद दयाल सिंह, अबू मोहम्मद, अनिल श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव, श्रीशचंद पांडेय व अनिल कुमार चतर्वेदी सहित आदि उपस्थित थे।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो