scriptशिब्ली कालेज में हुए 61 लाख के घोटाले मामले में कार्रवाई न होने से शिक्षक नाराज | teachers angry after not action in rs 61 lac scam | Patrika News

शिब्ली कालेज में हुए 61 लाख के घोटाले मामले में कार्रवाई न होने से शिक्षक नाराज

locationआजमगढ़Published: Jun 04, 2020 10:44:18 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

शिक्षक पत्रावलियों का निस्तारण न होने और शिब्ली कालेज में शुल्क के नाम पर हुए 61 लाख के घोटाले में जांच के बाद कार्रवाई न करने से नाराज शिक्षकों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए विरोध किया।

bail accused of the electrical department employees scam dismissed

विद्युत विभाग कर्मचारियों के करोड़ों के जीपीएफ,सीपीएफ घोटाले के आरोपियों की जमानत खारिज

आजमगढ़. शिक्षक पत्रावलियों का निस्तारण न होने और शिब्ली कालेज में शुल्क के नाम पर हुए 61 लाख के घोटाले में जांच के बाद कार्रवाई न करने से नाराज शिक्षकों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए विरोध किया। उप शिक्षा निदेशक कार्यालय में आडिटर की नियुक्ति करने तथा 61 लाख के घोटाले में त्वरित कार्रवाई की मांग की गई।
उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि मंडल के जो प्रधानाचार्य व शिक्षक 31 मार्च 2020 को सेवानिवृत्त हुए हैं, उनके अंतिम जीपीएफ व पेंशन पत्रावलियां अभी तक निस्तारित नहीं हुई हैं। जेडी कार्यालय में तीन आडीटरों का पद सृजित है, लेकिन एक भी आडिटर तैनात नहीं हैं। प्रभारी आडीटर राजेश पांडेय सेवानिवृत्त शिक्षकों का शोषण कर रहे हैं, जिसकी जांच होनी चाहिए।
जिला मंत्री पंकज कुमार सिंह ने कहा कि शिब्ली के प्रधानाचार्य व प्रबंधक के भ्रष्टाचार की शिकायत डीआईओएस से की गयी थी। इसकी जांच डीआईओएस ने वित्त एवं लेखाधिकारी से कराया तो सभी आरोप सही पाये गये। विद्यालय के छात्रों से अधिक शुल्क लेकर लगभग 61 लाख रुपये का घोटाला कर भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए प्रधानाचार्य व प्रबंधक फर्जी बिल, वाउचर का षडयंत्र कर रहे हैं। डीआईओएस ने दो जून के आदेश में उन्हें निर्देशित किया है कि छात्रों से जो अधिक शुल्क लिया गया है, उसे वापस किया जाए, लेकिन धन वापस नहीं किया गया। इसके बाद भी विभाग कार्रवाई नहीं कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो