महिला शिक्षक के उत्पीड़न के खिलाफ शिक्षकों ने गांधी प्रतिमा के सामने रखा उपवास

जिलाध्यक्ष बृजेश राय ने कहा कि विद्या मंदिर हाईस्कूल लखनऊ की एक महिला शिक्षिका के साथ दुर्व्यवहार एवं उत्पीड़न किया गया लेकिन सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की।

By: Neeraj Patel

Updated: 28 May 2020, 09:35 PM IST

आजमगढ़. लखनऊ में महिला शिक्षक के उत्पीड़न व दुर्व्यवहार से नाराज माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा गुरूवार को रौदोपुर स्थिति गांधी तिराहे पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे उपवास रख प्रदर्शन किया गया। इस दौरान सरकार को शिक्षक विरोधी बाताते हुए आरोपियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की गई।

जिलाध्यक्ष बृजेश राय ने कहा कि विद्या मंदिर हाईस्कूल लखनऊ की एक महिला शिक्षिका के साथ दुर्व्यवहार एवं उत्पीड़न किया गया लेकिन सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की। शिक्षक के उत्पीड़न व सरकार के रवैये के खिलाफ प्रदेश के शिक्षक उपवास पर हैं। शिक्षक राष्ट्र निर्माता होता है। सरकार शिक्षकों का उत्पीड़न करके धैर्य की परीक्षा ले रही है। प्रदेश के शिक्षक आज उपवास रखकर सरकार का विरोध कर रहे हैं। स्थिति सामान्य होने पर बड़ा आंदोलन होगा।

ये लोग रहे मौजूद

जिला मंत्री विजय कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना संकट में लाकडाउन का उल्लंघन करना शिक्षक समुदाय के लिए कभी ठीक नहीं है लेकिन सरकार की शिक्षक विरोधी नीतियों एवं सोच के चलते ऐसी परिस्थिति पैदा हो चुकी है जिससे शिक्षक समुदाय आहत है। इस मौके पर राम बिहारी सिंह, ध्रुव मित्र शास्त्री, दिवाकर तिवारी, मुन्नू यादव, रिजवान अहमद आदि उपस्थित थे।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned