scriptआजमगढ़ में हाईस्कूल गणित के पेपर में 10325 ने छोड़ी परीक्षा | Ten thousand students left examination in Up board Math paper | Patrika News

आजमगढ़ में हाईस्कूल गणित के पेपर में 10325 ने छोड़ी परीक्षा

locationआजमगढ़Published: Feb 25, 2020 09:42:37 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

हाईस्कूल की गणित विषय में कुल 61 हजार 857 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिसमें से 10325 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे ।

UP Board Exam Demo Pic

UP Board Exam Demo Pic

आजमगढ़. यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान मंगलवार का दिन बेहद अहम रहा। हाईस्कूल गणित के प्रश्नपत्र को देखते हुए प्रशासन और शिक्षा विभाग की ओर से नकल विहीन परीक्षा के लिए विशेष तैयारी की गई थी। सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर सचल दल की टीमें निरीक्षण करने में जुटी रहीं। इसका असर रहा कि हाईस्कूल में गणित की परीक्षा छोड़ने वाले स्टूडेंट्स की संख्या 10 हजार 325 तक पहुंच गई। जबकि इंटरमीडिएट में परीक्षा छोड़ने वाले परीक्षार्थी की संख्या 37 रही।

हाईस्कूल की गणित विषय में कुल 61 हजार 857 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। वहीं इंटरमीडिएट के अलग-अलग विषयों में कुल 779 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिसमें 742 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. वीके शर्मा का कहना है कि स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती के चलते नकलविहीन परीक्षा संपन्न हुई। परीक्षा केंद्रों की गोपनीय जांच कराई जा रही है। किसी केंद्र पर गड़बड़ी की शिकायत मिली तो संबंधित केंद्र व्यवस्थापकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं शाम की पाली में इंटरमीडिएट कंप्यूटर, कृषि वनस्पति विज्ञान द्वितीय प्रश्न पत्र, कृषि अर्थशास्त्र सप्तम प्रश्नपत्र की परीक्षा हुई।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो