इस परिवार से ताल्लुक रखता है आतंकी आरिफ उर्फ जुनैद

Sarveshwari Mishra

Publish: Feb, 15 2018 01:31:48 PM (IST)

Azamgarh, Uttar Pradesh, India
इस परिवार से ताल्लुक रखता है आतंकी आरिफ उर्फ जुनैद

शिक्षित परिवार से ताल्लुक रखता है आतंकी आरिफ उर्फ जुनैद

आजमगढ़. इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी आरिज उर्फ जुनैद की गिरफ्तारी के बाद आजमगढ़ जनपद एकबार फिर सुर्खियों में आ गया। 15 लाख के इनामी रहे आरिज उर्फ जुनैद की गिरफ्तारी के बाद जनपद में बुधवार को अचानक प्रशासनिक महकमे में हलचल मच गई। पुलिस के साथ ही स्थानीय खुफिया इकाई भी सतर्क हो गई। बिलरियागंज थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव स्थित आरिज के पैतृक गांव तथा शहर के कोट मोहल्ले में कयासों का बाजार गर्म हो गया। जगह-जगह लोग चर्चा में मशगूल नजर आए।

 

यह भी पढ़ें-यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला है 20 लाख का गिरफ्तार इनामी आतंकी आरिफ उर्फ जुनैद

 


बताते हैं कि बिलरियागंज थाना क्षेत्र के नसीरपुर ग्राम निवासी जफरे आलम व उनका परिवार काफी समय पूर्व पैतृक गांव छोड़कर शहर के कोट मोहल्ले में स्थित अपने ननिहाल में आकर बस गया। जफरे आलम चार भाइयों में सबसे छोटे थे। सबसे बड़े भाई खुर्शीद आलम, दूसरा नंबर पर डॉक्टर फखरेआलम जो नसीरपुर चट्टी पर अस्पताल का संचालन करते हैं। तीसरे नंबर पर रहे बदरे आलम आईपीएस बताए गए हैं। सबसे छोटे रहे जफरेआलम दूरदर्शन विभाग में कार्यरत थे और कुछ समय पूर्व उनका निधन हो गया। पिता के निधन के बाद शिक्षित परिवार से जुड़ा आरिज उर्फ जुनैद इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए दिल्ली चला गया।

 

यह भी पढ़ें- 36 मुसलमानों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी, मजहबी किताब के पन्नों से बने पेपर प्लेट मिलने के बाद हुई थी हिंसा

 

बाटला हाउस कांड में आरिज का नाम आने के बाद से ही पूरा परिवार खुद को अपमानित महसूस करने लगा था। इस घटना के बाद फरार चल रहे आरिफ की टोह में राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी व दिल्ली पुलिस भी लगी हुई थी। हाल ही में गिरफ्तार किए गए आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी से की गई पूछताछ के बाद आरिज उर्फ जुनैद के बारे में जानकारी मिली और एक बार फिर उसकी तलाश शुरू हो गई। नतीजा रहा कि बुधवार को ईनामी आतंकी आरिज उर्फ जुनैद कानून के शिकंजे में फंस गया।

By- Ranvijay Singh

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned