script

फांसी की सजा को हाईकोर्ट में चुनौती देगा आतंकियों का परिवार

locationआजमगढ़Published: Feb 19, 2022 12:23:47 pm

Submitted by:

Ranvijay Singh

अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट में जिले के छह आतंकियों को फांसी की सजा सुनाई गयी है। सजा के बाद से ही आतंकियों के घर में मातमी सन्नाटा पसरा है। वहीं परिवार के लोग फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देने की तैयारी में हैं। लोगों का मानना है कि हाईकोर्ट से उन्हें बरी कर दिया जाएगा।

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट मामले में फैसला आने के बाद से एक बार फिर आजमगढ़ जिला चर्चा में बना हुआ है। कारण कि छह आतंकी इसी जिले के हैं जिन्हें फांसी की सजा सुनाई गयी है। कोर्ट से फैसला आने के बाद से ही आतंकियों के घर में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। परिवार के लोग सिर्फ इतना कह रहे हैं कि वे मामले को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे। उन्हें भरोसा है कि हाईकोर्ट से उनके अपने बरी हो जाएंगे।

बता दें कि अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट में पिछले दिनों जिले के छह लोग दोषी पाए गए थे जबकि दो को साक्ष्य के आभाव में बरी कर दिया गया था। शुक्रवार को इस मामले में कोर्ट द्वारा फैसला सुनाया गया। कोर्ट ने सरायमीर थाना क्षेत्र के संजयपुर गांव निवासी आतंकी मोहम्मद सैफ मो. आरिफ, बीनापारा गांव निवासी अबु बशर, इसरौली गांव निवासी आरिफ बदर, शहर कोतवाली क्षेत्र के बाज बहादुर निवासी मो. जीशान तथा बदरका निवासी सैफुर्रहमान को फांसी की सजा सुनाई गयी है। फैसला आने के बाद से ही आतंकियों के गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

वहीं इस मामले को लेकर संजरपुर कमेटी और रिहाई मंच हाईकोर्ट जाने का फैसला किये है। संजरपुर के लोगोें का कहना है कि सैफ एमए करने के बाद कंप्यूटर और इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स करने के लिए दिल्ली गया था। जबकि आरिफ सीपीएमटी की तैयारी के लिए लखनऊ गया था, लेकिन उसके बावजूद उसकी धारा कैसे बदल गई, समझ से परे है। जीशान और सैफुर्रहमान के पिता शिक्षक थे। सैफुर्रहमान के बारे में पास-पड़ोस के लोगों ने बताया कि पढ़ाई के लिए दिल्ली गया था। उसके बाद कैसे क्या हुआ, के सवाल पर सभी खामोश हो जाते हैं। रिहाई मंच के राजीव यादव का कहना है कि 28 लोग दोषमुक्त हुए हैं। हम लोग हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। उम्मीद है कि फांसी की सजा पाए सभी दोषमुक्त हो जाएंगे।

आतंकियों की प्रोफाइल
अहमदाबाद धमाके में फांसी की सजा पाए आतंकियों के प्रोफाइल पर गौर करें तो ज्यादातर शिक्षित हैं। सरायमीर के बीनापारा गांव निवासी अबु बशर ने मुफ्ती की पढ़ाई की है तो संजरपुर के मुहम्मद सैफ ने एमए और आरिफ बदर ने बीएससी किया है। सैफ के विदेश जाने की इच्छा हुई तो दिल्ली में कंप्यूटर और इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स करने चला गया था। सैफ का भाई शहनवाज भी आतंकी गतिविधियों में आरोपित है। सरायमीर के इसरौली का आरिफ बदर पंखा का मैकेनिक था। मुंबई कमाने गया तो उसकी वहीं ब्लास्ट प्रकरण में गिरफ्तारी हो गई। इसका परिवार अर्थिक तंगी से जूझ रहा है। आजमगढ़ शहर निवासी मोहम्मद जीशान शिक्षक का पुत्र है, लेकिन पढ़ाई लिखाई के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं है वहीं सैफुर्रहमान स्नातक किए हुए था।

ट्रेंडिंग वीडियो