आजमगढ़ में चोरों का आतंक, लाखों की चोरी विरोध पर महिला को मारपीट कर किया घायल

दुकान व मकान को चोरों ने बनाया निशाना

By: sarveshwari Mishra

Published: 26 Jan 2018, 09:23 AM IST

आजमगढ़. जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बुधवार की रात चोरों ने ठंड का लाभ उठाते हुए दो दुकान व एक मकान को निशाना बनाते हुए अंदर घुस गए। इस दौरान चोरों ने तीनों स्थानों से नकदी सहित लाखों की संपत्ति समेटकर फरार हो गए। एक मामले में आहट पाकर मौके पर पहुंची महिला को चोर मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ितों ने अज्ञात के खिलाफ संबंधित थानों में तहरीर दी है।

 


शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित कलेक्ट्री कचहरी में फोटो स्टेट की दुकान में छत के ऊपर करकट तोड़कर अंदर घुस गए। इस दौरान नकदी सहित सामान समेट कर फरार हो गए। घटना की जानकारी पीड़ित को गुरुवार की सुबह हुई। क्षेत्र के अटलस पोखरा निवासी स्वतंत्र का आरोप है कि उसकी दुकान कलेक्ट्री कचहरी में फोटो स्टेट की दुकान है। बुधवार की देर शाम वह दुकान बंद कर घर चला गया। रात में किसी समय चोर मौका पाकर दुकान के ऊपरी तल से करकट हटाकर अंदर घुस गए। दुकान में रखी सात हजार नकदी सहित कैमरा, लैपटॉप व फोटो स्टेट मशीन के उपकरण समेटकर फरार हो गए। पीड़ित ने कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।
इसी क्रम में अहरौला थाना क्षेत्र के गोपालगंज के भेदौरा बाजार स्थित किराना की दुकान में बुधवार की रात चोर सीढ़ी के रास्ते दुकान में घुस गए। इस दौरान दो लाख नकदी सहित लाखों की संपत्ति समेटकर फरार हो गए। घटना की जानकारी परिजनों को गुरुवार की सुबह हुई। क्षेत्र के भेदौरा गांव निवासी प्यारेलाल गुप्ता किराने की दुकान के थोक विक्रेता हैं। वह गोपालगंज चैराहा स्थित भेदौरा बाजार में किराने की दुकान के कई कंपनी के खोक सामान रखे थे। बुधवार की रात वह दुकान बंद कर घर चले गए। रात में किसी समय चोर मौका पाकर दुकान के बगल स्थित राधे चैरासिया के मकान में लगे सीढ़ी के रास्ते दुकान के करकट को तोड़कर अंदर घुस गए। काउंटर तोड़क उसमें रखे 40 हजार के सिक्के व दो लाख नकदी सहित देशी-घी, तेल, साबुन व अन्य जरूरी सामान समेटकर दुकान के पीछे वाहन लगाकर उसमे लादकर उठा ले गए। गुरुवार की सुबह दुकान के पीछे कई सामान गिरा देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना प्यारेलाल को दी। मौके पर पहुंचे पीड़ित जब प्यारेलाल दुकान पर पहुंचे तो दुकान में लगा टीनशेड टूटा देखा और सामान दुकान में बिखरा पड़ा हुआ था। मौके पर पहुंची पुलिस घटना की छानबीन की। इस घटना से व्यापारियों में दहशत व्याप्त है। पीड़ित ने अज्ञात के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

 


इसी क्रम में तरवां थाना क्षेत्र के रस्तीपुर गांव निवासी शोभनाथ यादव का परिवार खाना खाकर सोए थे। बुधवार की रात चोर मकान के शटर का ताला तोड़कर अंदर घुस गए। घर के एक कमरे में शोभनाथ की भतीजी नीलम सोई थी उसको बाहर से बंद कर बड़े बक्से को तोड़कर चोरी करना शुरू कर दिया। आहट पाकर नीलम जगी तो बाहर से दरवाजा बंद था। इसके बाद उसने अपनी मां को फोनकर बताया तो वह आनन-फानन घर में घुसी ही थी कि शटर के गेट पर खड़े दो चोर महिला को मारपीट कर घायल कर दिया। नीलम की मां ने जब शोर मचाया तो चोर बक्सा व अटैची लेकर भागने लगे। ग्रामीणों ने कुछ दूर तक चोरी को दौड़ा तो एक बक्सा छोड़कर अटैची लेकर फरार हो गए। पीड़ित के अनुसार इस चोरी की घटना में पांच हजार नकदी सहित डेढ़ लाख की संपत्ति चोरों के हाथ लगी है। नीलम के गौना के लिए रखी सामान भी लेकर फरार हो गए। पीड़ित ने थाने में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।

By- Ranvijay Singh

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned