scriptबदमाशों का पुलिस का चैलेंज, एक रात में छह दुकानों का शटर तोड़कर लूटपाट | Theft in 6 Shops During One Night in Azamgarh | Patrika News

बदमाशों का पुलिस का चैलेंज, एक रात में छह दुकानों का शटर तोड़कर लूटपाट

locationआजमगढ़Published: Aug 04, 2019 09:06:41 am

बोलेरो पर सवार होकर आए बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम।

Shutter

शटर तोड़ा

आजमगढ़. बरदह थाना क्षेत्र के भीरा, जीवली, बरदह व बरौना तथा देवगांव थाना क्षेत्र के लालगंज में रात करीब 12 बजे बोलेरो, कमांडर सवार दस की संख्या में बदमाशों ने पांच दुकानों पर धावा बोल दिया। दुकानों का शटर तोड़ कर लूट-पाट की। लगभग एक लाख नगदी सहित शराब, मिठाई, कोल्ड ड्रिंक लूट ले गये। विरोध करने पर शराब सेल्समैन व दुकानदारों की पिटाई कर फरार हो गए। सूचना मिलने पर बखौफ बदमाशों का पुलिस पीछा करती रही और बदमाश स्थान बदल कर लूट-पाट करते रहे।
गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मुड़हर गांव निवासी बंदना राय पत्नी शैलेन्द्र राय की भीरा बाजार में देशी शराब की दुकान है। दुकान पर सूरज व सुरेन्द्र पुत्रगण सूबेदार निवासी सिंघड़ा थाना गंभीरपुर सेल्समैन है। शुक्रवार की रात करीब साढ़े बारह बजे बोलेरो व कमांडर सवार बदमाश भीरा बाजार पहुंचे। शराब की दुकान का शटर तोड़ कर अंदर घुस गए और अंदर सो रहे सेल्समैनों को मारा-पीट कर 40 हजार रुपये नगद व पांच पेटी शराब लूट ले गये। पीड़ितों ने रात में ही ठेकमा पुलिस चौकी पर सूचान दी। पुलिस सक्रिय नहीं हुई।
थाना पर सूचना देने की बात कर पल्ला झाड़ लिया। सिधारी थाना क्षेत्र के समेदा निवासी सुभाष सिंह की बरदह थाना क्षेत्र के जीवली बाजार में देशी शराब की दुकान है। दुकान पर सुनिल निवासी भुजही थाना जहानगंज व संजय सिंह निवासी भटौली थाना रानीपुर जिला मऊ सेल्समैन है। इस दुकान पर भी रात में बदमाशों ने धावा बोल दिया। बाहर सो रहे सेल्समैनों को मारपीट कर दुकान से 34 हजार 400 रुपये, तीन शीशी शराब, दो मोबाइल फोन व पर्स लूट कर फरार हो गये।
दो दुकानों पर लूट के बाद बदमाश बरदह बाजार में धमक पड़े। यहां मिष्ठान व कोल्ड ड्रिक के थोक करोबारी मुन्ना मोदनवाल की दुकान पर भी धावा बोल दिया। कारोबारी को मारापीट कर दुकान का शटर तोड़ कर करीब 30 हजार नगद, गले से सोने की चेन, दो मोबाइल सेट व एक पेटी कोल्ड ड्रिक उठा ले गये। शोर -गुल सुनकर मुन्ना की पत्नी आशा मौके पर आ गयी। बदमशों से उलझ गयी। बदमाशों ने महिला को भी मारापीटा। इसके बाद बदमाश इसी थाना क्षेत्र के बरौना बाजार पहुंचे । जहां मंगला सिंह की शराब की दुकान पर सेल्समैन रामजन को मारापीटा। दुकान का शटर तोड़ कर 12 हजार 600 रुपये लूट ले गये। शोरगुल सुनकर पास का दुकानदार जोखई भी मौके पर आ गया। उसे भी बदमाश मारेपीटे व दुकान से 17 सौ रुपये नकद व मिठाई उठा ले गये।
घटना की जानकारी मिलने पर शनिवार की सुबह एसपीसिटी देवेन्द्र कुमार पांडेय, सीओ लालगंज अजय कुमार यादव, ठेकमा चौकी प्रभारी सुशील दूबे सभी घटना स्थल का निरीक्षण किया। एसपीसिटी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। एक साथ क्षेत्र में पांच स्थानों पर घटना हुई। घटना के खुलासा के लिए टीम गठित कर दी गयी है। जल्द ही घटना का खुलासा होगा और बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होगें।
इसी तरह देवरिया जनपद निवासी नागेन्द्र सिंह की देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लालगंज बाजर में सिनेमा हाल के पास अंग्रेजी शराब की दुकान है। दुकान पर संतोष चौहान निवासी कुशीनगर जिला देवरिया व श्यामसुन्दर निवासी फूलपुर सेल्समैन है। दोनों सेल्समैन दुकान के भीतर अंदर से ताला बंद कर सो रहे थे। बदमाश शटर को तोड़ कर अंदर घुस गये। जगने पर सेल्समैनों को बदमाशों ने तमंचा सटा दिया। दुकान में रखा 65 हजार नगद व करीब 16 हजार की शराब बदमाश लूट ले गये। बदमाशों के जाने के बाद सेल्समैन ने पुलिस को घटना को सूचना दी। देवगांव कोतवाली प्रभारी सुनील चंद तिवारी ने बताया कि अज्ञात पर लूट का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो