खिड़की तोड़कर बैंक में घुसे चोर, नहीं टूटी तिजोरी तो उठा ले गए ये सामान

खिड़की तोड़कर बैंक में घुसे चोर, नहीं टूटी तिजोरी तो उठा ले गए ये सामान

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Oct, 14 2018 08:48:15 AM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

आजमगढ़ के जीयनपुर कोतवाली अन्तर्गत हरैया स्थित एसबीआई की शाखा का मामला।

आजमगढ. जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के हरैया स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में लगे एसी की खिड़की तोड़कर चोर शुक्रवार की रात को बैंक मे घुस गए। लाकर तोड़ने में असफल चोर बैंक के अंदर रखे गार्ड की लाइसेंसी रायफल लेकर भाग गए। शनिवार की दोपहर को फील्ड यूनिट के साथ ही डाग स्क्वॉयड टीम ने भी मौके पर पहुंच कर घटना की छानबीन की। एसपी ग्रामीण ने इस घटना का शीघ्र पर्दाफाश करने का निर्देश दिया।

 

हरैया स्थित बैंक की शाखा में शुक्रवार की रात को चोर फील्ड अफसर के कमरे की दीवार के पिछले हिस्से में लगे एसी की खिड़की तोड़कर अंदर घुसे थे। शनिवार को अवकाश होने के चलते बैंक बंद था। दिन में जब ग्रामीणों की नजर बैंक की टूटी खिड़की पर पड़ी तो उन्होंने बैंक के कार्यवाहक प्रबंधक प्रिंस चौधरी को फोन कर घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही बैंक के कार्यवाहक प्रबंधक के साथ ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह के साथ पहुंचे फील्ड यूनिट के विशेषज्ञ ने टूटी खिड़की, लाकर आदि स्थानों से फिंगर प्रिंट के साथ ही साक्ष्य का संकलन कर उसे जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेज दिया।

 

मौके पर डॉग स्क्वायड ने भी छानबीन किया लेकिन चोरों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। कार्यवाहक शाखा प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। एसपी ग्रामीण ने स्वाट टीम के साथ ही जीयनपुर कोतवाली पुलिस को घटना का शीघ्र पर्दाफाश करने का निर्देश दिया। चोरी गई रायफल बैंक की शाखा में दो साल से गार्ड के रूप में कार्यरत सेना के रिटायर जवान अशोक साहनी पुत्र राम साहनी की है। वह ड्यूटी के बाद अपनी रायफल बैंक के अंदर ही रखकर चले जाते थे।

 

बंद मिला बैंक में लगा सीसीटीवी कैमरा

बैंक के अंदर हुई चोरी की घटना के समय सुरक्षा के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरा छानबीन के दौरान एसपी ग्रामीण एनपी सिंह ने बंद पड़ा पाया, बैंक में लगे सायरन भी बंद मिले। इस पर एसपी ग्रामीण ने बैंक कर्मियों की लापरवाही पाए जाने पर उन्हें फटकार लगाई। बैंक के शाखा प्रबंधक को हिदायत देते हुए कहा कि बैंक का सीसीटीवी कैमरा व सायरन भविष्य में हमेशा चालू रखा जाए। इस प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर बैंककर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

By Ran Vijay Singh

Ad Block is Banned