भूत प्रेत के नाम पर महिलाओं से ठगी करने वाले तीन युवक गिरफ्तार

ठगों ने 2 फरवरी को बातनपुर गांव की दो महिलाओं से पूजा के नाम पर की थी ठगी

रौनापार थाने की पुलिस ने बाजार गोसाई बनकटा से तीनों को किया गिरफ्तार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. भूत प्रेत को भगाने के नाम पर पूजा के बहाने ठगी करने वाले तीन ठगों को रौनापार थाने की पुलिस ने बुधवार को बाजार गोसाई बनकटा से गिरफ्तार कर लिया। इन युवकों द्वारा चार फरवरी को बातन गांव की दो महिलाओं को पूजा-पाठ के नाम पर ठगी का शिकार बनाया गया था। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है।

बता दें कि जिले में अलग अलग रूप धारण कर भूत प्रेत भगाने के नाम पर महिलाओं से ठगी करने वाला गिरोह लंबे समय से सक्रिय है। चार फरवरी को उक्त ठग रौनापार थाना क्षेत्र के बातन गांव निवासी सभानंद साहनी पुत्र रामबदन साहनी के घर पहुंचे और घर की महिलाओं को भूत का झांसा दिया। महिलाएं उनकी बातों में आ गयी। फिर क्या था उन्होंने भूत भगाने के लिए पूजा पाठ के नाम पर महिलाओं से उन्होंने घर की मिट्टी व चावल मांगा। जिसकी आधा दर्जन भर पोटलियां बनाई। फिर पूजा-पाठ शुरू कर दिया।

कुछ देर बाद एक युवक ने मौजूद दोनों महिलाओं से कहा कि अपने पहने हुए जेवरातों को भी एक पोटली में रख कर बांध दे। कुछ देर तक पूजा करने के बाद तीनों युवकों ने उस पोटली को अपने पास रख लिए, जिसमें जेवरात रखे थे और शेष पोटली महिलाओं को देते हुए कहा कि इसे कुछ देर बाद खोलना। इसके बाद तीनों चले गए।

कुछ देर बाद महिलाओं ने जब पोटली खोली तो जेवरात गायब थे। जब महिलाओं को लगा कि वे ठगी का शिकार हो गयी है तो उन्होंने परिवार के लोगों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद सभानंद साहनी ने रौनापार थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया। मुकदमा दर्ज कर रौनापार थाना पुलिस इन ठगों की तलाश में जुटी थी कि बुधवार को मुखबिर से सूचना मिली कि बाइक सवार तीन युवक बाजार गोसाई बनकटा के पास मौजूद है इनके द्वारा ही बातन गांव में महिलाओं को ठगा गया है। फिर क्या था पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुखबिर के इशारे तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने उनके पास से सोने का झुमका, लॉकेट व एक बाइक बरामद हुई। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम नवनी पांडेय पुत्र जितेंद्र पांडेय निवासी त्रिलोकपुर थाना पडरौना जिला कुशीनगर, सतीश पुत्र शिवचरण निवासी पकड़ी थाना रूद्रपुर जिला देवरिया, धर्मेंद्र पुत्र मुन्ना लाल निवासी नौशहरा थाना रुद्रपुर देवरिया बताया। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है। वहीं गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी है।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned