scriptAzamgarh जिला अस्पताल सहित तीन अस्पतालों को दवा फेंकने के मामले में नोटिस | Three hospital get notice in medicine throw case in Up azamgarh | Patrika News

Azamgarh जिला अस्पताल सहित तीन अस्पतालों को दवा फेंकने के मामले में नोटिस

locationआजमगढ़Published: Aug 01, 2019 02:26:28 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

वेदांता हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड और जिला पुरुष व जिला महिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को नोटिस जारी

Medicine thrown

दवा फेंका

आजमगढ़. तमसा नदी के किनारे बाग लखरांव पुल के नीचे फेंकी गई दवाओं के प्रकरण की जांच पूरी हो गई है। मुख्य चिकित्साधिकारी की ओर से जिलाधिकारी को रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। प्रकरण में वेदांता हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड और जिला पुरुष व जिला महिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को नोटिस जारी की गई है। मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया गया है कि इसमें आवश्यक कार्रवाई कर आख्या प्रस्तुत करें।

21 जुलाई की शाम लगभग चार बजे बाग लखरांव पुल के नीचे तमसा नदी किनारे काफी मात्रा में दवाएं, रैपर, आइवी कैनुला, आइवी सेट, आइवी फ्लूइड की बोतल व ग्लब्स भी मिला था। समस्त दवाओं में लगभग 30 फीसद कोलगेट टूथपेस्ट मिला था। जिलाधिकारी के निर्देश पर गठित टीम ने मौके का निरीक्षण किया। इस दौरान कतिपय दवाओं के नमूने जांच के लिए एकत्र किए गए। कुछ दवाएं अधजली मिलीं जिन्हें भी एकत्र किया गया था। काफी संख्या में वेदांता हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड की दवाएं मिलीं, जो एक्सपायर हो चुकी थीं। सीएमओ स्तर से कंपनी को नोटिस जारी की जा रही है।
सीएमओ की जांच रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि कुछ दवाएं ईएसआइ सप्लाई और यूपी गर्वनमेंट सप्लाई थीं। इसके लिए जिला पुरुष व जिला महिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एवं सीएमएसडी स्टोर अधीन मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को अवगत करा दिया है कि कुछ दवाओं में जिसका बैच नंबर से स्पष्ट है की यूपी सरकार की सप्लाई है। इनसे आख्या तलब की गई है। साथ ही समस्त एक्सपायरी दवाओं के निस्तारण के लिए जिले में कार्यरत बीएमडब्ल्यू के प्रभारी सिलिकान वेलफेयर सोसायटी को निर्देशित किया गया है कि इसका नियमानुसार निस्तारण सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी नरेंद्र प्रसाद सिंह का कहना है कि तमसा नदी किनारे मिली दवाओं के प्रकरण में मुख्य चिकित्साधिकारी की ओर से रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी गई है। मेडिकल कंपनी और जिला पुरुष व जिला महिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को नोटिस जारी कर आख्या मांगी गई है। सीएमओ को निर्देशित किया गया है इसमें प्रभावी कार्रवाई करके रिपोर्ट अविलंब प्रस्तुत करें।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो