scriptUP के तीन युवकों की सऊदी अरब में हत्या | Three Indian Youth Killed in Saudi Arabia | Patrika News

UP के तीन युवकों की सऊदी अरब में हत्या

locationआजमगढ़Published: Jan 14, 2019 06:11:22 pm

यूपी के आजमगढ़ के रहने वाले थे तीनों मृतकख् खाड़ी देश में ट्रक चलाने का काम करते थे।

Saudi Areb

सऊदी अरब

आजमगढ़. खाड़ी देश सऊदी अरब में वाहन चालक का कार्य करने वाले तीन युवकों की ट्रांसपोर्ट मालिक द्वारा हत्या कर दिए जाने का समाचार प्रकाश में आया है। तीनों मृतक सगड़ी थाना क्षेत्र के जीयनपुर कोतवाली व रौनापार थाना क्षेत्र के निवासी बताए गए हैं। मृतकों के घर विदेश से आई इस दुखद खबर के बाद उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मृतकों में दो सगे भाई बताए गए हैं।
रौनापार थाना क्षेत्र के जमीन रसूलपुर ग्राम निवासी स्व. शमसुज्जुहा उर्फ झिनकू के पांच पुत्रों में सबसे बड़े अब्दुल हमीद घर पर आकर खेती-बाड़ी करते हैं। अन्य भाइयों में मोहम्मद शौकत, मोहम्मद रफत, मोहम्मद शफकत व मोहम्मद शमीम सभी जीविकोपार्जन के लिए सऊदी अरब में रहते थे। इन भाइयों में मोहम्मद शफकत (35) व वसीम (32) दोनों सऊदी अरब की राजधानी रियाद शहर में ट्रक चलाने का कार्य करते थे। जबकि अन्य दो भाई कहीं अलग रहते थे। बताते हैं कि मोहम्मद शफकत लगभग दस दिन पूर्व अपना हिसाब करने के लिए अरबी मूल के ट्रांसपोर्टर के यहां गया था।
दो दिन तक जब वह वापस नहीं लौटा तो उसके मोबाइल पर काल की गई लेकिन मोबाइल बंद मिला। किसी अनहोनी की आशंका से ग्रसित शफकत का छोटा भाई मोहम्मद शमीम जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के बासूपार ग्राम निवासी मित्र फैयाज (40) पुत्र मसूद अहमद के साथ भाई की तलाश करते हुए ट्रांसपोर्टर के पास गया और यह दोनों भी वापस नहीं लौटे। इनसे जब संपर्क साधने का प्रयास किया तो दोनों के मोबाइल स्विच आफ मिले। इस बात की जानकारी होने पर सऊदी अरब में रह रहे शफकत और शमीम के भाई ने दोनों भाइयों के लापता होने की जानकारी पुलिस को दी। सऊदी अरब की पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई शुरू की और ट्रांसपोर्टर समेत कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद तीनों वाहन चालकों के शव पुलिस द्वारा बरामद कर लिए गए।
रविवार की रात मृतक शफकत व शमीम के भाइयों ने दोनों के मौत की सूचना घरवालों को दी तो परिवार में कोहराम मच गया। वहीं तीसरे मृतक फैयाज के घर भी चीख-पुकार मची हुई है। मृतक मोहम्मद शफकत की पत्नी आरिफा की हालत विक्षिप्तों जैसी हो गई है। मृतक के दो पुत्र वह एक पुत्री बताए गए हैं। जबकि शमीम की भी तीन संतान बताई गई हैं। विदेश में जनपद के तीन युवकों की हत्या की खबर पाकर जनपद के लोग सिहर उठे हैं। मृतकों के घर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा हुआ है।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो