मुबारकपुर में पीलिया की जांच में मिले तीन और मरीज, एक गंभीर

मुबारकपुर में पीलिया की जांच में मिले तीन और मरीज, एक गंभीर
medical test

Devesh Singh | Publish: Feb, 23 2019 11:51:29 AM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

नगर पालिका मुबारकपुर क्षेत्र में 44 वें दिन शुक्रवार को 15 लोगों की सीएचसी में जांच हुई। जिनमें जांच में तीन मरीजों में पीलिया की पुष्टि हुई। उ

रिपोर्ट:-रणविजय सिंह

आजमगढ़। नगर पालिका मुबारकपुर क्षेत्र में 44 वें दिन शुक्रवार को 15 लोगों की सीएचसी में जांच हुई। जिनमें जांच में तीन मरीजों में पीलिया की पुष्टि हुई। उनको तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई, लेकिन एक की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। मिले तीन मरीजों में शाहमुहम्मदपुर निवासी 16 वर्षीय गुलाम नबी 16 पुत्र गुलाम रसूल, अमिलो निवासी 18 वर्षीय आमिना पुत्री बदरुज्जमा व 30 वर्षीय एखलाक अहमद पुत्र शफी अहमद शामिल बताए गए हैं। इसमें आमिना की हालत गंभीर बताई गई है। दूसरी तरफ नगर पालिका मुबारकपुर के पीलियाग्रस्त क्षेत्र में शुक्रवार को प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वीके अग्रवाल ने भ्रमण किया। पीड़ितों से मुलाकात कर उनका हाल जाना और साफ-सफाई एवं खानपान पर विशेष ध्यान देने का सुझाव दिया। साथ ही नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को मोहल्लों में क्लोरीनयुक्त पानी सप्लाई करने का निर्देश दिया। मुबारकपुर नगर पालिका क्षेत्र में पिछले 11 जनवरी से पीलिया की बीमारी फैली है। इस दौरान चिकित्साधिकारी सहित अधिशासी अधिकारी राजपति अविचल के साथ बैठक कर विचार-विमर्श किए। साथ ही पीलिया से ग्रसित मरीजों व उनके परिजनों से कहा कि पीलिया रोग होने से घबराने नहीं। यह बीमारी जानलेवा नही है। आराम करने के साथ ही तली-भुनी व चिकनाई पदार्थों के सेवन से बचें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned