scriptगंगा स्नान के दौरान एक ही परिवार की तीन लड़कियों की मौत। | Three Sisters Drown in Ganga in Mirzapur | Patrika News

गंगा स्नान के दौरान एक ही परिवार की तीन लड़कियों की मौत।

locationआजमगढ़Published: May 28, 2019 04:06:57 pm

नहाने गयीं एक ही परिवार की तीन लड़कियां गंगा में डूबीं
मिर्जापुर के दुर्गाली गांव की घटना, पांच बच्चों में से दो किसी तरह तैर कर बाहर निकले।

Crime

क्राइम

मिर्ज़ापुर. जिले के जिगना थाना अंतर्गत दुगौली गांव में गंगा स्नान करने गए पांच बच्चों में तीन लड़कियों की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गयी। मरने वाली तीनों बच्चियां एक ही परिवार की थीं। इस दौरान दो बच्चे किसी तरह तैर कर खुद को बचाने में सफल रहे। बाद में शोर मचने पर लोगों ने नदी में छलांग लगा दी और तीनों बच्चियों का शव बरामद कर लिया गया। घटना से पूरे गांव में मातम का माहौल छाया हुआ है। उधर शव निकाले जाने के बाद परिजनों ने पुलिस को बिना कोई सूचना दिये हुए तीनों का अंतिम संस्कार कर दिया।
जानकारी के मुताबिक दुगौली गांव के रहने वाले विमल कुमार पाण्डेय की आठ साल की बेटी अंशिका, 10 वर्षीया बबली तथा सगे भाई धीरेन्द्र पाण्डेय की पुत्री श्रद्धा (12) व दूसरे सगे भाई कमल पाण्डेय का पुत्र दर्शन (12) और 10 साल का चिराग अपनी बुआ के साथ सुबह सात बजे शिवाला घाट पर गंगा स्नान करने गए थे।
गंगा स्नान के दौरान पांचों बच्चे गहरे पानी की तरफ बढ़ गए। अभी वो कुछ दूर ही पहुंचे थे कि डूबने लगे। यह देख पास में स्नान कर रही बच्चों की बुआ उन्हें बचाने की कोशिश की पर सफल नहीं हो पायी। तब वह घाट पर ही तेज आवाज में मदद के लिए शोर मचाने लगी। जब तक आस पास स्नान कर रहे लोग बच्चों को बचाने के लिए उनके पास पहुंचते तब तक अंशिका, बबली व श्रद्धा गहरे पानी में डूब चुकी थी। वहीं दर्शन और चिराग किसी तरह पानी में हाथ-पांव मारते हुए गहरे पानी से बाहर आने में सफल रहे।
एक ही परिवार के तीन बच्चियों की मौत से पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया।परिजनों ने स्थानीय मल्लाहों की मदद से तीनों के शवों को गंगा से बाहर निकाला। उन्हें लेकर तुरंत अस्पताल पहुंचे, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने शव का दाह संस्कार कर दिया। वहीं पुलिस को सूचना मिलने पर मौके पर थानाध्यक्ष जिगना मनोज पांडेय भी मौके पर पहुचे।
By Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो