scriptछात्रा की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अपलोड करते थे आपत्तिजनक तस्वीरें, पुलिस ने जेल भेजा | two arrested in fake facebook id and photo share case in azamgarh | Patrika News

छात्रा की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अपलोड करते थे आपत्तिजनक तस्वीरें, पुलिस ने जेल भेजा

locationआजमगढ़Published: Aug 27, 2019 06:00:12 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया

crime case

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया

आजमगढ़. छात्रा की फर्जी फेसबुक आईडी बना उसकी फोटो को आपत्तिजनक बनाकर वायरल करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी आजमगढ़ तो दूसरा मऊ जिले का रहने वाला था। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है। इनकी डर की वजह से छात्रा ने कुछ दिनों से स्कूल जाना छोड़ दिया है। इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि वह अवसाद से भी ग्रसित हो गई है।
जहानागंज थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली छात्रा के नाम से अमित मौर्यो व अभिषेक मौर्या नाम के युवकों ने फेक आई बना दी। फर्जी फेसबुक आईडी के जरिये उस छात्रा की तस्वीरें सहेलियों से मंगवाया फिर उसकी फोटो लड़कों के साछ जोड़ लगातार शेयर करने लगे। बदनामी करने की नियत से उसके खिलाफ पूरी साजिश करके दोनों ने सोशल मीडिया पर खूब तस्वीरें डालीं।
इस बात को लेकर छात्रा के परिचितों और परिवार के लोगो ने विरोध भी जताया लेकिन बात नहीं बनी। दोनों छात्रों की हरकर से छात्रा परेशान रहने लगी। उससे जुड़े कई लोगों ने तो बिना सच्चाई जाने ही उसे गलत भी समझ लिया ताने तक देने लगे। बदनामी के बाद परेशान बेटी ने खुद को लोगों से अलग कर लिया। वो कमरे में खुद को कैद कर ली ताकि लोगों के सामने अपना चेहरा न दिखा सके।
लगातार वायरल हो रही तस्वीरों से परेशान होकर छात्रा के परिजनों ने जहानागंज थाने में आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने आरोपियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और मंगलवार को प्रभारी निरीक्षक जहानागंज ने आरोपियों को मंदे चट्टी से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो