लापरवाही में दो सफाईकर्मी निलंबित

लापरवाही में दो सफाईकर्मी निलंबित
लापरवाही में दो सफाईकर्मी निलंबित

Ashish Kumar Shukla | Publish: Mar, 06 2019 10:26:28 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

दोनों पर डीपीआरओ ने कार्रवाई की है

आजमगढ़. जिला पंचायत राज अधिकारी आनंद प्रकाश श्रीवास्तव ने अनियमितता व लापरवाही पर दो सफाईकर्मियों को जहां निलंबित कर दिया है वहीं अन्य को चेतावनी भी दी है। एक सफाईकर्मी शराब पीकर ग्राम पंचायत में अपशब्दों का प्रयोग कर रहा था तथा दूसरी ग्राम पंचायत में झाड़ू आदि लगाने से परहेज कर रही थी। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने की थी। इस पर दोनों पर डीपीआरओ ने कार्रवाई की है तथा जांच के लिए एडीओ पंचायत बिलरियागंज को नामित किया है।

यह मामला हरैया विकास खंड के परसिया ग्राम पंचायत का है। निलंबित सफाईकर्मियों का नाम अनिरुद्ध व मीरा देवी हैं। आरोप है कि सफाईकर्मी अनिरुद्ध शराब पीकर अपशब्दों का प्रयोग करता था तथा साफ-सफाई कार्य में कोई रुचि नहीं लेता था। इसी प्रकार मीरा देवी प्राथमिक विद्यालय में स्थित शौचालय की साफ-सफाई आदि नहीं कर रही थी। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने की थी। इस पर डीपीआरओ ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। निलंबन के दौरान जीवन निर्वाह भत्ता, अर्ध औसत वेतन पर देय अवकाश वेतन के बराबर होगा एवं धनराशि पर महंगाई भत्ता भी देय होगा। दोनों सफाईकर्मियों की जांच के लिए एडीओ पंचायत बिलरियागंज को जांच अधिकारी नामित किया है। जांच अधिकारी प्रकरण की पूर्ण छानबीन करके तीन सप्ताह के अंदर आरोप पत्र गठित कर उपलब्ध कराएंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned