आजमगढ़ में भगवा पर हमला, दो समुदाय हुए आमने सामने

आजमगढ़ में भगवा पर हमला, दो समुदाय हुए आमने सामने
clash

पुलिस ने संभाली स्थित, कस्बे में फोर्स तैनात

आजमगढ़. मेंहनगर कस्बे में भगवा अंगोछा देख सगे भाइयों पर एक समुदाय के कुछ युवकों ने रविवार की रात हमला कर दिया तभी वहां पुलिस पहुंचने पर हमलावर फरार हो गये। इसकी जानकारी होने पर दोनों समुदाय के लोग आमने सामने हो गये। देर रात अधिकारियों ने दोनों पक्षों को समझाबुझाकर मामला शांत कराया। कस्बे में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गयी है। वहीं घायलों के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पांच नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया है। 

मेंहनगर कस्बा के शास्त्री नगर वार्ड निवासी मनीष 20 व मयंक 18 पुत्रगण मनोज दबगढ़ कस्बे में ही इलेक्ट्रीशियन का काम करते है। रविवार की रात करीब 8.15 बजे दोनों भाई घर से सटे दरगाह मोहल्ले में सामान खरीदने जा रहे थे। उसी दौरान धर्म स्थल के पास बैठे दूसरे समुदाय के लोगों ने भगवा गमछा देख दोनों भाइयों को योगी का रिश्तेदार बताते हुए फब्तियां कसने लगे। युवकों ने विरोध किया तो वे उनपर हमला कर दिये। इसी बीच गश्त पर निकले थानाध्यक्ष मेहनगर कुमुद शेखर सिंह वहां पहुंच गये। पुलिस वाहन के हूटर की आवाज सुन हमलावर फरार हो गये। 

पुलिस ने दोनों घायल युवकों को अस्पताल में भर्ती कराया। इसी बीच घायल के परिवार के लोग भी अस्पताल पहुंच गये। जब यह बात कस्बे के लोगों को पता चली तो दोनों पक्ष आमने सामने हो गये। चुकि पुलिस पहले से मौके पर थी इसलिए स्थित संभल गयी। एसओ की सूचना पर एसपी सिटी डा. विपिन ताडा, सीओ लालगंज एसपी तोमर, एसडीएम मेंहनगर बाबूलाल आदि मौके पर पहुंच गये। साथ ही मेहनाजपुर, तरवां आदि थाने की फोर्स भी बुला ली गयी। 

घायल पक्ष के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया। घायलों के पिता मनोज की तहरीर पर पुलिस ने अरशद कुरैशी सहित पांच नागजद व कुछ अज्ञात  लोगों के खिलाफ 3500 रुपया छीनने, हमला कर घायल करने तथा जाति सूचक शब्द का प्रयोग करने के आरोप में मामला पंजीकृत कर लिया है। एसओ ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और कस्बे में फोर्स तैनात है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned