scriptTwo employees took bribe in PM Awas Yojana Urban dismissed in azamgarh | पीएम आवास योजना के नाम पर खुलेआम करते थे वसूली, दो कर्मचारी बर्खास्त | Patrika News

पीएम आवास योजना के नाम पर खुलेआम करते थे वसूली, दो कर्मचारी बर्खास्त

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में बड़ी घपलेबाजी सामने आयी है। दो कर्मचारी आवास योजना का लाभ देने के नाम पर लोगों से धन उगाही कर रहे थे। डीएम के निर्देश पर हुई जांच में आरोपों की पुष्टि होने के बाद दोनों कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है।

आजमगढ़

Published: July 20, 2022 02:22:13 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का लाभ दिलाने के नाम पर धन उगाही की पुष्टि हुई है। दो कर्मचारियों पर लगातार आरोप लगाए जा रहे थे कि वे आवासीय योजना में किश्त दिलाने के नाम पर धन की वसूली करते हैं। मामला संज्ञान में आने के बाद डीएम ने इसकी जांच परियोजना अधिकारी डूडा से कराई तो आरोप सही पाए गए। इसके बाद दोनों कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

बताते हैं कि नगर पंचायत बूढ़नपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अन्तर्गत डूडा विभाग द्वारा आवास बनाए जा रहे हैं। इसके तहत शासन स्तर पर कार्यदायी संस्था बीएलजी की देखरेख में कार्य करवाया जा रहा रहा है। इसके तहत जिला स्तर पर जिला समन्वयक और उनके अंडर जेई रखे गए हैं। बूढ़नपुर में तैनात राकेश गुप्ता और विपिन कुमार चौधरी के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायतें आ रही थीं।

मामला जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज तक पहुंचा तो उन्होंने जिला नगरीय विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी एके पांडेय ने जांच अधिकारी नामित किया। डूडा के अधिकारी पीओ एके पांडेय से भी इसकी शिकायत की गई थी। पीओ एके पांडेय ने बताया कि उन्होंने इस शिकायत को जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। पीओ डूडा एके पांडेय जांच करने के लिए बूढ़नपुर पहुंचे। जहां करीब 50 लाभार्थियों से बातचीत की। इस दौरान कई लोगों ने बताया कि उनसे सर्वेयरों ने पैसा मांगा था।

डूडा परियोजना अधिकारी ने इस शिकायत को लेकर सर्वेयरों से भी पूछताछ की। सर्वेयरों ने वसूली करने के आरोप को स्वीकार किया। डूडा पीओ एके पांडेय ने सर्वेयर राकेश गुप्ता व विपिन कुमार चौधरी की सेवाएं समाप्त कर दी। इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। पीओ डूडा ने संबंधित कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि योजना में किसी भी तरह की अनियमितता अथवा लापरवाही न बरतें। अगर इस तरह की शिकायत मिलती है तो संबंधित को बख्शा नहीं जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीJanmashtami 2022: आज दिल्ली-NCR में इन रास्तों पर जाने से बचें, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की है एडवायजरीक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाDahi Handi Festival: मुंबई में दो साल बाद कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, शहर के कई इलाकों में फोड़ी जाएगी दही हांडीमथुरा, वृंदावन समेत कई जगहों पर आज है जन्माष्टमी की धूम, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधिIRCTC Tour Package: फिर शुरू होगी श्री रामायण यात्रा, 24 अगस्त को दोबारा चलेगी पर्यटक ट्रेनCBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारीMaharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में हाई अलर्ट, एके-47 सहित हथियार मिलने के बाद जानें अब कैसे हैं हालात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.